अमित शाह से CM नीतीश की मुलाकात, सीट शेयरिंग सहित कई मुद्दों पर हुई बात

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिलने उनके आवास पहुंचे। दोनों नेताओं की मुलाकात में क्‍या बात हुई, इसे लेकर कयास लगाए जा रहे हैं।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Wed, 19 Sep 2018 04:45 PM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 10:00 PM (IST)
अमित शाह से CM नीतीश की मुलाकात, सीट शेयरिंग सहित कई मुद्दों पर हुई बात
अमित शाह से CM नीतीश की मुलाकात, सीट शेयरिंग सहित कई मुद्दों पर हुई बात
पटना [जेएनएन]। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिलने उनके दिल्ली स्थित आवास 11 अकबर रोड गए। दोनों नेताओं की मुलाकात में क्‍या बात हुई, इसके कयास लगाए जा रहे हैं । नीतीश कुमार के साथ भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव भी थे।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार की शाम भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात करने उनके आवास पहुंचे। दोनों नेताओं के बीच अकेले में करीब आधे घंटे की बातचीत हुई। समझा जाता है कि दोनों नेताओं के बीच आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में सीटों के बंटवारे को लेकर चर्चा हुई। मुख्यमंत्री स्वास्थ्य जांच के लिए पिछले दो दिनों से दिल्ली में है।
पिछले दिनों जदयू राज्य कार्यकारणी की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भाजपा से सम्मानजनक सीटों के तालमेल के संकेत दिए जाने के बाद यह बैठक महत्वपूर्ण मानी जा रही है। जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह भी बयान दे चुके हैं कि इस महीने के अंत तक एनडीए के सहयोगी दलों के बीच सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया जाएगा।  
भाजपा सूत्रों के मुताबिक जदयू बिहार में लोकसभा की कौन कौन सी सीट पर चुनाव लडऩा चाहता है, इसपर दोनों पार्टी के शीर्ष नेताओं की यह पहली बैठक है। इसी के आधार पर अमित शाह एनडीए के अन्य सहयोगी दलों लोक जनशक्ति पार्टी और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के नेताओं से बातचीत करेंगे। इसके बाद ही अंतिम फैसला होगा।
chat bot
आपका साथी