बस स्टैंड में चला विशेष जांच अभियान, बिना मास्क के ड्राइवर-कंडक्टर पर कार्रवाई

पटना। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए हेलमेट-सीट बेल्ट के साथ चेहरे पर मास्क लगाना अनिवार्य ि

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 08:30 AM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 08:30 AM (IST)
बस स्टैंड में चला विशेष जांच अभियान, बिना मास्क के ड्राइवर-कंडक्टर पर कार्रवाई
बस स्टैंड में चला विशेष जांच अभियान, बिना मास्क के ड्राइवर-कंडक्टर पर कार्रवाई

पटना। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए हेलमेट-सीट बेल्ट के साथ चेहरे पर मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है। परिवहन सचिव संजय अग्रवाल के निर्देश पर शनिवार को राजधानी पटना समेत पूरे राज्य में विशेष मास्क जाच अभियान चलाया गया। इस दौरान नियमों के उल्लंघन करने पर वाहन मालिक, बस ड्राइवर, कंडक्टर, यात्री समेत लगभग 1125 लोगों से बतौर 9.45 लाख का जुर्माना वसूला गया।

इस अभियान में जिला परिवहन अधिकारी के साथ ही सारे एमवीआइ और सीएसआइ को लगाया गया था। परिवहन सचिव संजय अग्रवाल ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सार्वजनिक वाहनों में सफर के दौरान मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है। सभी लोगों को मास्क लगाना सुनिश्चित कराने के लिए शनिवार को विशेष मास्क जाच अभियान चलाया गया। लोगों में जागरुकता आई है। अब 70 से 80 फीसद लोग खुद मास्क पहनने लगे हैं। जागरूकता के लिए बस एवं ऑटो पर विशेष स्टीकर लगाया गया है। इसके साथ ही रेडियो जिंगल के माध्यम से मास्क लगाने की अपील की गई है। अभियान के दौरान 13 वाहनों को जब्त किया गया। परिवहन सचिव के निर्देश पर जिला परिवहन पदाधिकारी के स्तर पर ऑटो एवं बस मालिक, प्रबंधक यूनियन के साथ बैठकें की जा रही है।

--------------

दो कोविड अस्पताल में घटकर 20 मरीज बचे, चार घर लौटे

पटना सिटी। अनुमंडल क्षेत्र के दो कोविड अस्पताल में कोरोना मरीजों की संख्या शनिवार को घट कर केवल 20 रह गई है। कोविड अस्पताल एनएमसीएच के नोडल पदाधिकारी डॉ. मुकुल कुमार ने बताया कि कुल 17 मरीज ही भर्ती हैं। चार लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट़्टी दी गयी। दो नये पॉजिटिव मरीज भर्ती किए गए हैं। अच्छी खबर यह कि पिछले एक सप्ताह से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है। वहीं, श्रीगुरु गोविद सिंह सदर अस्पताल के प्रबंधक शब्बीर खान ने बताया कि कंगन घाट स्थित कोविड अस्पताल में केवल तीन मरीज भर्ती हैं। यहां 149 लोगों के सैंपल की हुई जांच में एक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है। एनएमसीएच में 91 नमूनों की जांच में 13 की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई।

chat bot
आपका साथी