सादे लिबास में पहुंचे शेखपुरा के एसपी ने देखी पुलिस की करतूत, पूरी पेट्रोलिंग टीम को किया सस्‍पेंड

शेखपुरा जिले के शेखपुरा कालेज मोड़ पर रात के समय ट्रक चालकों से वसूली कर रही गश्‍ती टीम को एसपी कार्तिकेय शर्मा ने निलंबित कर दिया है। इनमें एक एएसआइ और तीन जवान शामिल हैं। उनपर विभागीय कार्रवाई भी हो सकती है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 04:21 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 04:21 PM (IST)
सादे लिबास में पहुंचे शेखपुरा के एसपी ने देखी पुलिस की करतूत, पूरी पेट्रोलिंग टीम को किया सस्‍पेंड
शेखपुरा के एसपी कार्तिकेय शर्मा। फाइल फोटो

शेखपुरा,  जागरण संवाददाता। हिंदी की चर्चित फिल्‍म गंगाजल (Hindi Movie Gangajal) का एक दृश्‍य है। जिसमें वाहन चालकों से पुलिस वसूली कर रही है। वहां सादे लिबास में एसपी पहुंचते हैं लेकिन पुलिस वाले उन्‍हें पहचान नहीं पाते।जब उन्‍हें पता चलता है तो होश उड़ जाते हैं। कुछ ऐसा ही हुआ शेखपुरा में। यहां यह खेल रात में चल रहा था। दरअसल शेखपुरा में रात्रिकालीन गश्‍ती पर निकले पुलिसवाले वाहनों से वसूली कर रहे थे। सुरक्षा व्‍यवस्‍था चुस्‍त-दुरुस्‍त करने की जगह वे अपनी जेब गर्म कर रहे थे। लेकिन ऐन वक्‍त पर जिले के पुलिस कप्‍तान वहां पहुंच गए। अपनी आंखों से सबकुछ देखा। इसके बाद तो पुलिस वालों की शामत आ गई। एसपी ने पूरी पेट्रोलिंग पार्टी को सस्‍पेंड कर दिया। एएसआइ उपेंद्र कुमार सिंह और तीन जवानों को निलंबित किया गया है। एसपी कार्तिकेय के शर्मा ने यह जानकारी दी है।  

नाके पर  गाड़ी लगाकर की जा रही थी वसूली 

वाक्या गुरुवार देर रात करीब डेढ़ बजे शेखपुरा के कालेज मोड़ पर हुआ। शेखपुरा थाने की पेट्रोलिंग टीम रात में गश्‍ती पर निकली थी। कालेज मोड़ नाके के पास पुलिस की गाड़ी लगाकर उधर से गुजरने वाले ट्रकों से वसूली की जाने लगी। इधर देर रात एसपी कार्तिकेय के शर्मा पुलिस को मिली नई गाड़ी में सिविल ड्रेस में बैठकर शहर का जायजा लेने निकल गए। शेखपुरा कालेज मोड़ के पास वाहनों की कतार देख उनका माथा ठनका। वे जब पास पहुंचे तो पता चला कि यहां तो जेब गर्म की जा रही है।

आन स्‍पाट निलंबित किए गए जमादार व तीन सिपाही 

सादे लिबास में एसपी को तत्‍काल तो सिपाही पहचान नहीं सके। लेकिन जैसे ही उन्‍हें पता चला कि ये जिले के पुलिस कप्‍तान हैं, उनके होश उड़ गए। एसपी ने तत्‍काल है समूची पेट्रोलिंग टीम को सस्‍पेंड कर दिया।  इस मामले में पुकिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी हो सकती है।बता दें एसपी शर्मा ने इससे पहले भी जिला में इस तरह की कार्रवाई की थी। तब रात में टाटी पुल पर वाहनों से वसूली करते पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी को एसपी ने खुद पकड़ा था। 

chat bot
आपका साथी