केशव त्योहार का गीत 'तेरा इंतजार' सोशल मीडिया पर वायरल

अगर आपके अंदर प्रतिभा होगी तो कोई भी आगे बढ़ने से नहीं रोक सकता

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 06:00 AM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 06:00 AM (IST)
केशव त्योहार का गीत 'तेरा इंतजार' सोशल मीडिया पर वायरल
केशव त्योहार का गीत 'तेरा इंतजार' सोशल मीडिया पर वायरल

पटना। अगर आपके अंदर प्रतिभा होगी तो कोई भी आगे बढ़ने से नहीं रोक सकता। चाहे वो बॉलीवुड जगत हो कोई और जगह। भाई-भतीजावाद, परिवारवाद से बड़ी बात है आपके अंदर की प्रतिभा। ये कहना है बिहारी की मिट्टी में जन्मे जीटीवी के प्रसिद्ध कार्यक्रम सारेगामापा लिटिल चैंप 2015 के उप-विजेता और फिल्म सड़क-2 में सहायक म्यूजिक डायेरक्टर की भूमिका निभाने वाले पा‌र्श्व गायक केशव त्योहार का। बचपन से गायिकी का शौक रखने वाले त्योहार की संगीत की पहली गुरु उनकी मां प्रेम दिव्या रही हैं, जो शहर के निजी स्कूल में संगीत शिक्षिका भी हैं।

लॉकडाउन ने दिया केशव को गीत बनाने का आइडिया -

संगीत की बारीकियों को सीखने के बाद हमेशा कुछ नया सीखने की ललक रखने वाले केशव ने कोरोना काल में 'तेरा इंतजार' गीत को कंपोज कर उसे सोशल मीडिया यूट्यूब पर सोमवार को पोस्ट किया। इसे 9,700 लोगों ने एक दिन में देखा। केशव ने स्वयं इसे सुरों में सजाया है। उन्होंने बताया कि ये गीत घर में रहकर स्वयं तैयार किया गया और इसकी शूटिंग रूस में की गई है। गीत को लिखने से लेकर संगीत का काम खुद का रहा। गाने का निर्देशन तनिश कुमार और असिस्टेंट डायरेक्टर की भूमिका में आस्था राज सिंह का सहयोग मिला। एक टीम इंडिया में रहकर तो दूसरी टीम रूस में रहकर फिल्म की शूटिंग की। लॉकडाउन में जहां-तहां अपनों से दूर फंसे लोगों को देखकर इस गीत का विचार आया।

सहायक म्यूजिक डायरेक्टर का काम मिलना बड़ी बात -

केशव की मानें तो अगर आपके अंदर प्रतिभा है तो आज या कल वो जरूर लोगों के सामने आएगी। बॉलीवुड निर्देशक महेश भट्ट के निर्देशन में बनने वाली फिल्म 'सड़क-2' में केशव को असिस्टेंट म्यूजिक डायरेक्टर का काम करने का मौका मिला। केशव ने कहा कि इस पर दो साल से काम चल रहा था। फिल्म में बॉलीवुड के बड़े स्टार हैं। केशव ने फिल्म में काम के बारे में बताया कि फिल्म के संगीत निर्देशक को अपने काम के बारे में बताया तो उन्होंने हमें सहायक म्यूजिक डायरेक्टर की भूमिका निभाने की बात कही। केशव ने कहा कि प्रतिभा अगर आपके अंदर है तो उसे आगे बढ़ने से कोई रोक नहीं सकता।

chat bot
आपका साथी