बेटे ने ही गला दबाकर की थी मां की हत्या, गिरफ्तार

नौबतपुर। पिछले साल लॉकडाउन के दौरान नौबतपुर थाना क्षेत्र के नवडीहा गांव में 11 जून को घर में घुसकर हुई महिला की हत्या मामले का पुलिस ने राजफाश कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 01:48 AM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 01:48 AM (IST)
बेटे ने ही गला दबाकर की थी मां की हत्या, गिरफ्तार
बेटे ने ही गला दबाकर की थी मां की हत्या, गिरफ्तार

नौबतपुर। पिछले साल लॉकडाउन के दौरान नौबतपुर थाना क्षेत्र के नवडीहा गांव में 11 जून को घर में घुसकर हुई महिला की हत्या मामले का पुलिस ने मंगलवार को पर्दाफाश कर दिया। पुलिस ने उस महिला के बड़े बेटे रंजीत उर्फ विदेशी को ही हत्यारोपी बताया है। यह अलग बात है कि महिला के पति रामबाबू राय ने इस मामले में गांव के ही तिज्जू पासवान और तीन अज्ञात को आरोपित करते हुए तत्समय प्राथमिकी दर्ज कराई थी। पुलिस की जांच में यह बात झूठी निकली और बेटे को दोषी पाया गया।

अनुसंधान के क्रम में जब पुलिस ने बेटे रंजीत को गिरफ्तार कर पूछताछ किया तो उसने सब उगल दिया। अपने स्वीकारोक्ति बयान में उसने बताया है कि मां चंद्रावती देवी सूद पर पैसे देने का कारोबार करती थीं। बैंक और गांव के ही कई लोगों से उधार में पैसे लेकर ब्याज पर देती थीं। समय पर कोई भी व्यक्ति सूद का पैसा नही लौटाता था। जिन लोगों से मां ने पैसे उधार लेकर सूद पर उठाया था, उनका पैसा वापस करने के लिए दबाव पड़ रहा था। लिहाजा, तीन कट्ठा जमीन बेचकर बैंक और कुछ अन्य लोगों का कर्ज लौटाया गया। हम लोग बार-बार सूद पर पैसे देने का कारोबार बंद करने के लिए दबाव बनाते थे, लेकिन वह मान नहीं रही थीं। मना करने के बाद भी पुन: तिज्जू पासवान से पैसा कर्ज पर लेकर सूद पर लगा दिया। तिज्जू बार-बार पैसा मांग रहा था। पैसा लौटने के लिए फिर से दो कट्ठा जमीन एग्रीमेंट करना पड़ा। घटना वाले दिन 11 जून को शाम 4 बजे तिज्जू पासवान से मेरी मां की पैसे को लेकर बहस हुई। इसी का फायदा उठाकर रात में मैंने मां का गला दबाकर हत्या कर दी और सोने चला गया। सुबह जैसे ही घटना की जानकारी हुई, पूरे इलाके में चर्चाएं शुरू हो गई। पुलिस भी एक वृद्ध महिला की हत्या को लेकर अचंभित थी।

मालूम हो कि नौबतपुर के नवडीहा में बीते साल 11 जून को घर में सोई महिला की गला दबाकर हत्या कर दी गई थी। लॉकडाउन में हुई इस घटना ने पुलिस की नींद उड़ा दी थी। मृत महिला के पति रामबाबू राय ने गांव के ही तिज्जू पासवान को आरोपित कर मामला दर्ज कराया था। घटना के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो असलियत कुछ दूसरी ही निकली। -------

घटना के दिन से ही मृतक महिला का बड़ा पुत्र रंजीत उर्फ विदेशी शक के घेरे में था। घटना के बाद से ही वह गांव छोड़ अपनी ससुराल में रह रहा था। साक्ष्य इकट्ठा होने के बाद जब उसे गिरफ्तार किया गया, तब उसने पुलिस को सबकुछ बता दिया।

-सम्राट दीपक, थानाध्यक्ष, नौबतपुर

chat bot
आपका साथी