सॉल्वर गैंग :: दिल्ली के अभिषेक ने अतुल को दिखाया था फर्जीवाड़ा का रास्ता

मेडिकल इंजीनियरिग समेत अन्य परीक्षाओं में धांधली कराने का ठेका लेने वाला अतुल काफी शातिर निकला।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Aug 2020 07:37 AM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 07:37 AM (IST)
सॉल्वर गैंग :: दिल्ली के अभिषेक ने अतुल को  दिखाया था फर्जीवाड़ा का रास्ता
सॉल्वर गैंग :: दिल्ली के अभिषेक ने अतुल को दिखाया था फर्जीवाड़ा का रास्ता

जागरण संवाददाता, पटना : मेडिकल, इंजीनियरिग समेत अन्य परीक्षाओं में धांधली कराने का ठेका लेने वाला अतुल वत्स काफी शातिर निकला। पुलिस को जांच में उसके बारे में एक और अहम जानकारी मिली है। पता चला है कि सरगना अतुल ने दिल्ली के मास्टरमाइंड अभिषेक सिंह से मेडिकल व इंजीनियरिग की प्रवेश परीक्षाओं में सेटिग व फर्जीवाड़ा करने का गुर सीखा था। वर्ष 2016 में आयोजित हुई नीट की प्रवेश परीक्षा में गड़बड़ी उजागर होने पर वर्ष 2017 में दिल्ली पुलिस की ओर से फर्जीवाड़े के मास्टरमाइंड अभिषेक सिंह को गिरफ्तार किया गया था। उसकी निशानदेही पर ही पुलिस ने अतुल वत्स को भी गिरफ्तार कर तिहाड़ जेल भेजा था। दिल्ली के साउथ एक्सटेंशन इलाके में अतुल के पिता अरुण केसरी का फ्लैट है। : परीक्षा में की थी गर्लफ्रेंड की मदद :

पुलिस की पूछताछ में पकड़े गए शातिर व स्कॉलर अभिषेक सिंह ने यह भी बताया था कि नीट की परीक्षा में उसने अतुल वत्स की गर्लफ्रेंड की स्कॉलर के तौर पर मदद की थी। हालांकि, गर्लफ्रेंड नीट में असफल हो गई। पुलिस को दिए अपने बयान में उसने आरोपित अतुल वत्स द्वारा सेटिग करने की बात भी कही थी। शातिर अभिषेक की परीक्षा से जुड़े कुछ कर्ताधर्ताओं में गहरी पैठ थी। वह सेटिग करने में माहिर था। इस कारण वह पेपर लीक कर लेता था। बाद में वह परीक्षा से जुड़े सर्वर को भी हैक करने का उस्ताद बन गया। : नहीं मिल सका अतुल का सुराग :

सात दिन पूर्व हरियाणा पुलिस के सहयोग से पटना पुलिस ने इस गिरोह से जुड़े छह शातिर उज्जवल कश्यप, सौरभ सुमन, रोहित, प्रशांत आदि को बुद्धा कॉलोनी क्षेत्र के विंध्याचल अपार्टमेंट से पकड़ा था। ये सभी आरोपित सलाखों के पीछे भेजे जा चुके हैं लेकिन गिरोह का सरगना अतुल वत्स अबतक पकड़ा नहीं जा सका है। पुलिस उसकी तलाश में अबतक भोजपुर, जहानाबाद, वैशाली व बिहारशरीफ में छापेमारी कर चुकी है लेकिन उसका सुराग तक नहीं मिल सका है।

chat bot
आपका साथी