बिहार में अलग-अलग हादसों में छह लोग नदी में डूबे, बेगूसराय में दुर्घटना के बाद हंगामा

सिवान, बक्सर और वैशाली में छह लोग डूब गए।
Publish Date:Sun, 25 Oct 2020 02:19 PM (IST) Author: Akshay Pandey

पटना, जेएनएन। बिहार में रविवार को छह लोग नहाने के दौरान पानी में डूब गए। हादसे बेगूसराय, बक्सर और वैशाली में हुए। बक्सर में मुफस्सिल थाने के हादीपुर गांव डूबे किशोर का दुर्घटना के बाद शव बरामद किया गया। वहीं वैशाली में बिदुपुर थाने की जुड़ावनपुर पंचायत के विशनपुर सैदअली भक्तान टोला में गंगा नदी में सुबह स्नान के दौरान एक बालक और एक बालिका डूब गए, जिनकी तलाश की जा रही है। इसी तरह बेगूसराय में मंझौल ओपी क्षेत्र में सिवरी पुल के समीप कोरिया घाट में बूढ़ी गंडक नदी में स्नान करने क्रम में रविवार की सुबह तीन युवक डूब गए। इसमें एक को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। दो का पता नहीं चल सका है। 

बेगूसराय: नहाने के क्रम में तीन युवक डूबे

मंझौल ओपी क्षेत्र में सिवरी पुल के समीप कोरिया घाट में बूढ़ी गंडक नदी में स्नान करने क्रम में रविवार की सुबह तीन युवक डूब गए। मौके पर प्रत्यक्षदर्शियों ने एक युवक की जान बचाकर गम्भीर अवस्था में इलाज के लिए बेगूसराय भेज दिया। तीनों युवक का कपड़ा नदी के बगल में रखा हुआ था। लोगों ने किसी तरह पता लगाकर डूबे हुए युवक के स्वजनों को सूचना दी। कुछ देर बाद मौके पर जुटी भीड़ ने स्थानीय प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाकर एसएच-55 जाम कर दिया। आक्रोशित भीड़ ने मंझौल एसडीएम, मंझौल पुलिस के खिलाफ विरोध जाहिर किया। बेगूसराय मंझौल पथ जाम लगने से सिवरी पुल पर गाड़ियों की लंबी कतार लगी रही। 

मौके पर पहुंची मंझौल पुलिस स्थानीय गोताखोरों क़ी मदद से दोनों डूबे हुए युवक की खोजबीन में लगी हुई थी। ओपी अध्यक्ष सुबोध कुमार ने बताया गोताखोर और महाजाल  के द्वारा खोजबीन जारी है जरूरत पड़ने पर एसडीआरएफ़ की टीम को बुलाया जाएगा। उक्त घटना में इलाज के गए युवक की पहचान बेगूसराय के गाछी टोला निवासी अर्चित कुमार के रूप में हुई । शेष दो डूबे हुए युवक में से एक युवक उलाव निवासी ओमप्रकाश चन्द्रवंशी के पुत्र सुजीत प्रकाश के रूप में हुई, जो आइओसीएल का कमर्चारी था। दूसरे युवक की पहचान पोखरिया निवासी योगेंद्र पासवान के पुत्र सन्नी कुमार बताया जाता है। मिली जानकारी के अनुसार रविवार की अलसुबह उक्त तीनों युवक अपनी कार एसएच 55 सिवरी पुल के समीप लगाकर नदी में स्नान करने को गए। स्नान के क्रम में एक  युवक गहरे पानी में चला गया, जिसके बाद एक दूसरे को बचाने के क्रम में तीनो युवक पानी मे चले गए। 

वैशालीः बालक-बालिका डूबे

बिदुपुर थाना की जुड़ावनपुर पंचायत के विशनपुर सैदअली भक्तान टोला में गंगा नदी में रविवार की सुबह स्नान करने के दौरान एक बालक और एक बालिका डूब गये। डूबने वालों में सात वर्षीय दीपक कुमार और ननिहाल में आई अंजली कुमारी है। अंजली राघोपुर दियारा के सैफाबाद के धर्मेंद्र राय की पुत्री बताई जाती है। वह विशनपुर सैदअली के नन्हक राय की नातिन है और दीपक नन्हक राय का पौत्र है। दीपक के पिता का नाम किशन राय है। अंजली की उम्र पांच वर्ष बताई जा रही है। घटना की जानकारी मिलने पर बिदुपुर थाने की पुलिस घटनास्थल की ओर रवाना हुई। एसडीआरएफ की टीम को  ही सूचना दी गई। मुखिया ममता देवी और उनके प्रतिनिधि अनिल राय ने बताया कि दोनों बच्चों की खोज की जा रही है।

बक्सरः बक्सर में किशोर डूबा

मुफस्सिल थाने के हादीपुर गांव में गंगा में नहाने के क्रम में 16 वर्षीय किशोर डूब गया। ग्रामीणों द्वारा शव निकाले जाने के बाद उसे सदर अस्पताल ले जाया गया। घटना सुबह 8.30 घटी। बताया जाता है कि मुफस्सिल थाने के हादीपुर गांव की है। ननिहाल आये मुन्ना गिरी का 16 वर्षीय भगिना युवकों के साथ गंगा स्नान करने गया था। जहां वह गहरे पानी में चले जाने से डूब गया।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.