चाकू से हमला कर निजी कंपनी के मैनेजर से छह लाख की लूट

मसौढ़ी में बदमाशों ने तेल कंपनी के मैनेजर से बदमाशों ने छह लाख रुपये लूट लिए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 01:37 AM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 01:37 AM (IST)
चाकू से हमला कर निजी कंपनी के मैनेजर से छह लाख की लूट
चाकू से हमला कर निजी कंपनी के मैनेजर से छह लाख की लूट

पटना (मसौढ़ी)। कोतवाली थाना क्षेत्र में दिनदहाड़े हत्या की गुत्थी अभी पुलिस सुलझाने में जुटी है कि बदमाशों ने धनरुआ थाना क्षेत्र के अवधारा मोड़ के पास एक ऑयल कंपनी के मैनेजर वकील महाराज को चाकू मारकर छह लाख रुपयों से भरे बैग लूटकर फरार हो गए। बाइक सवार तीन बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया। सड़क किनारे बेहोशी की हालत में मिले मैनेजर को ग्रामीणों की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सिटी एसपी (पूर्वी) राजेंद्र कुमार भील ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया की मामले की जांच की जा रही है।

ओवरटेक कर रोका, विरोध पर चाकू से वार

पटना सिटी के दीदारगंज थाना के मिर्जापुर निवासी वकील महाराज पटना स्थित हंस बाबा ऑयल लिमिटेड कंपनी में मैनेजर के रुप में कार्यरत है। अक्सर वह तकादा की राशि वसूलने के लिए मसौढ़ी आता था। रविवार को दोपहर में वह मसौढ़ी पहुंचा। वहां स्टेशन रोड स्थित डालडा, तेल व चीनी के थोक व्यवसायी जयशंकर प्रसाद समेत अन्य कारोबारियों से करीब छह लाख रुपए की वसूली की। रुपए को बैग में रखकर वह अपनी बाइक से पटना लौट रहा था। अभी वह अवधारा मोड़ के पास पहुंचा ही था कि एक बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने उसे ओवरटेक कर रोक लिया। बाइक पर पीछे की सीट पर बैठा बदमाश नीचे उतरा और बैग लूटने का प्रयास किया। मैनेजर ने इसका विरोध किया तो बदमाश ने चाकू निकाल उसके कमर सहित अन्य अंग पर वार कर घायल कर दिया। इससे वह बेहोश हो गया। बदमाशों ने रुपए लूट बैग सड़क किनारे फेंक फरार हो गए।

पूर्व से ही मैनेजर की रेकी कर रहे थे बदमाश

एक राहगीर ने सड़क किनारे बेहोश युवक को देख आसपास के लोगों को बुलाया। उसे धनरूआ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया। उसके पास से बरामद मोबाइल से घरवालों को घटना की सूचना दी गई। थोड़ी देर में पुलिस और ऑयल कंपनी के मालिक सह कंकड़बाग निवासी परमानंद सिंह भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस इस मामले में व्यवसायी जयशंकर प्रसाद से भी रकम से जुड़ी जानकारी हासिल की। एसडीपीओ सोनू कुमार राय ने बताया कि प्रथमदृष्टया मामला संदेहास्पद लग रहा है। बताया कि मैनेजर के पास मात्र दो लाख 62 हजार चार सौ रुपए थे। यदि मैनेजर मसौढ़ी से दोपहर 12 बजे निकल गया तो उसे अवधारा पहुंचने में करीब सवा घंटे कैसे लगे? जबकि यह दूरी 30 से 40 मिनट में तय की जाती है। पुलिस कई बिन्दुओं पर जांच कर रही है। सूत्रों की मानें तो मैनेजर ने व्यवसायी जयशकर के अलावा दो अन्य कारोबारियों से तकादा की राशि वसूला था। सिटी एसपी ने बताया कि आशंका है कि बदमाश पूर्व से ही मैनेजर की रेकी कर रहे थे। मैनेजर के होश में आने के बाद पूछताछ की जाएगी।

chat bot
आपका साथी