बख्तियारपुर से दबोचे गए छह अंतरराज्यीय वाहन लुटेरे

थाना क्षेत्र के चंपापुर गाव के समीप पटना-बख्तियारपुर फोरलेन से पुलिस ने छह वाहन लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 07:41 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 08:02 PM (IST)
बख्तियारपुर से दबोचे गए छह अंतरराज्यीय वाहन लुटेरे
बख्तियारपुर से दबोचे गए छह अंतरराज्यीय वाहन लुटेरे

संवाद सूत्र, बख्तियारपुर : थाना क्षेत्र के चंपापुर गाव के समीप पटना-बख्तियारपुर फोरलेन से पुलिस ने मंगलवार की देर रात अंतरराज्यीय वाहन लुटेरा गिरोह के छह बदमाशों को छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया। तलाशी के दौरान लुटेरों से लूटी गई तीन गाड़ियां, एक पिस्तौल, चार कारतूस एवं सात मोबाइल फोन बरामद किए गए।

ग्रामीण एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने बताया कि हाल के दिनों में फोरलेन पर वाहन लूट की घटनाएं बढ़ गई थीं। इसके बाद लुटेरों की गिरफ्तारी को लेकर एएसपी अंबरीश राहुल के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की गई। सूचना मिलने पर टीम ने घेराबंदी कर फोरलेन से वाहन लुटेरे बेगूसराय निवासी शिव कुमार, नीतीश कुमार व सन्नी भारती, समस्तीपुर निवासी रामकृष्ण कुमार और गाड़ी खरीदने वाले गया निवासी अरबिंद कुमार एवं चंदू कुमार को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार वाहन लुटेरों से सालिमपुर थाना क्षेत्र से लूटी गई स्विफ्ट डिजायर कार व स्कॉíपयो, बेगूसराय से लूटी गई स्कॉíपयो व एक चोरी की बाइक, एक पिस्तौल, चार कारतूस और सात मोबाइल फोन बरामद किया गया।

लुटेरे गाड़ियों का चेचिस नंबर बदलकर बेच देते थे कम दामों में

ग्रामीण एसपी ने बताया कि गिरफ्तार वाहन लुटेरों के मोबाइल से करीब 100 गाड़ियों की तस्वीर मिली है जो संभवत: लूट या चोरी की है। इसकी जांच की जा रही है। बदमाशों ने पूछताछ के दौरान बताया कि वाहन लुटेरे फोरलेन पर लूटी गई गाड़ियों को गया के रहने वाले चंदू और अरबिंद को बेच देते थे। इसके बाद चंदू व अरबिंद गाड़ी लूटी गई गाड़ियों का चेचिस नंबर बदलकर कम दाम में झारखंड व बिहार के दूसरे जिलों में बेच देते थे।

पुरस्कृत किए जाएंगे टीम के सभी सदस्य

ग्रामीण एसपी ने बताया कि टीम में शामिल बाढ़ एएसपी अंबरीश राहुल, बख्तियारपुर थानाध्यक्ष कमलेश प्रसाद शर्मा, बाढ़ थानाध्यक्ष संजीत कुमार और मोकामा थानाध्यक्ष राजनंदन को पुरस्कृत किया जाएगा।

कहां से लूटी थीं गाड़ियां

मोकामा बाईपास से स्विफ्ट डिजायर कार, बेगूसराय से दो स्काíपयो, नालंदा से एक स्कॉíपयो, बख्तियारपुर-पटना फोरलेन पर सालिमपुर के समीप एक स्विफ्ट डिजायर कार और स्कॉर्पियो

chat bot
आपका साथी