गंगा में डूबे भाई-बहन, देर शाम तक होती रही तलाश

दियारा के अकिलपुर थाना अंर्तगत पुरानी पानापुर घाट पर सोमवार को पैर फिसलने से भाई-बहन डूब गए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Apr 2021 01:21 AM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 01:21 AM (IST)
गंगा में डूबे भाई-बहन, देर शाम तक होती रही तलाश
गंगा में डूबे भाई-बहन, देर शाम तक होती रही तलाश

दानापुर : दियारा के अकिलपुर थाना अंर्तगत पुरानी पानापुर घाट पर सोमवार को पैर फिसलने से भाई-बहन गंगा में डूब गए। दोनों की पहचान पुरानीपानापुर निवासी हरेंद्र राय का पुत्र साहिल उर्फ कमांडो (8 वर्ष) और उसकी बहन कामिनी (10 वर्ष) के रूप में हुई। बच्चों के डूबने की खबर लगते ही घाट से लेकर घर तक चीख-पुकार मच गई। घाट पर पहुंचे स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा था। लोगो की भीड़ घाट पर लग गया। स्वजन और गोताखोर गंगा में डूबे साहिल और कामिनी की तलाश करते रहे।

मिली जानकारी के अनुसार, साहिल उर्फ कमांडो और उसकी बहन कामिनी (10) गांव के ही कुछ बच्चों के साथ घर से निकले थे। इसी दौरान साहिल शौच करने गंगा की ओर चला गया, तभी पैर फिसलने के कारण वह गंगा में डूबने लगा। शोर मचाने पर भाई को बचाने के लिए कामिनी गंगा में उतर गई और वह भी डूबने लगी। गंगा किनारे घाट पर ही साहिल के चाचा भी बैठे थे। कामिनी के शोर मचाने पर जब वे मौके पर पहुंचे तो कुछ देर बाद ही दोनों ओझल हो गए। घटना की जानकारी मिलने पर स्वजन और ग्रामीण गंगा घाट पहुंचे और बच्चों की तलाश नदी में की।

इस संबंध में सरपंच सत्येंद्र कुमार ने बताया कि साहिल उर्फ कमांडो चार बहनों में इकलौता भाई था। बेटे और बेटी की डूबने की खबर मिलते ही पिता हरेंद्र राय, मां पूजा देवी व तीन बहन सलोनी, माया, कुमकुम का रो-रो कर बुरा हाल था। पूजा देवी कहती रही ई का होगलई रे बाप। सूचना मिलने पर पहुंचे भाजपा नेता रंजीत कुमार समेत ग्रामीण शव खोजने के प्रयास में लगे रहे। अंचलाधिकारी विद्यानंद राय ने बताया कि पुरानीपानापुरघाट पर दो बच्चो के डूबने की खबर मिली है। उन्हें निकालने को लेकर कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी