बिहार में 1722 चालक सिपाही नियुक्ति को शारीरिक दक्षता परीक्षा की तिथि घोषित, यहां मिलेगा प्रवेश पत्र

बिहार पुलिस संगठन में चालक सिपाही पद की नियुक्ति के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है। एग्जाम 15 नवंबर 2021 से आरंभ होगा। प्रवेश पत्र 25 अक्टूबर को पर्षद की अधिकारिक वेबसाइट से डालनलोड किया जा सकेगा।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 08:00 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 08:00 PM (IST)
बिहार में 1722 चालक सिपाही नियुक्ति को शारीरिक दक्षता परीक्षा की तिथि घोषित, यहां मिलेगा प्रवेश पत्र
बिहार में 1722 चालक सिपाही नियुक्ति को शारीरिक दक्षता परीक्षा 15 नवंबर को होगा। सांकेतिक तस्वीर।

नलिनी रंजन, पटना : केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने बिहार पुलिस संगठन में चालक सिपाही पद की नियुक्ति के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है। पर्षद के अध्यक्ष केएस द्विवेदी ने बताया कि राज्य में 1722 सिपाही चालक पद पर नियुक्ति के लिए तीन जनवरी 2021 को लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी। इस परीक्षा का परिणाम 15 अप्रैल 2021 को जारी किया गया था। इसमें सफल उम्मीदवारों की शारीरिक दक्षता परीक्षा 15 नवंबर 2021 से आरंभ होगी। यह परीक्षा शहीद राजेंद्र प्रसाद सिंह राजकीय उच्च विद्यालय पटना हाई स्कूल, गर्दनीबाग में आयोजित की जाएगी। परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 25 अक्टूबर को पर्षद की अधिकारिक वेबसाइट www.csbc.bih.nic.in पर जारी कर दिए जाएंगे। जिन अभ्यर्थियों का ई-प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं हो सकेगा वह आठ एवं नौ नवंबर को केंद्रीय चयन पार्षद के कार्यालय में सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक बनवा सकते हैं।

लाने होंगे मूल प्रमाण पत्र


चालक सिपाही शारीरिक दक्षता परीक्षा में अभ्यर्थियों को अपने मूल प्रमाण पत्रों के अतिरिक्त आधार कार्ड, वोटर आइकार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस लाना होगा। ड्राइविंग लाइसेंस मूल रूप में एलएमवी-भारी वोटर वाहन का लाना होगा।

कोरोना गाइडलाइन के अनुपालन के साथ होगी पेट


पर्षद के अध्यक्ष सह पूर्व पुलिस महानिदेशक केएस द्विवेदी ने बताया कि शारीरिक दक्षता परीक्षा (पेट) कोरोना गाइडलाइन के अनुपालन के साथ आयोजित होगी। इसमें कोरोना संक्रमण के लक्षण पाए जाने वाले अभ्यर्थियों को पेट में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। अभ्यर्थी मास्क लगाने के साथ-साथ अपने साथ सैनिटाइजर व पानी की व्यवस्था रखेंगे।

नवंबर में आएगा 8415 सिपाही का परिणाम

केंद्रीय चयन पर्षद के अध्यक्ष ने बताया कि राज्य में 8415 सिपाही की नियुक्ति के लिए हुई लिखित परीक्षा का परिणाम नवंबर में आएगा। लिखित परीक्षा का आयोजन मार्च 2021 में किया गया था। इन उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य किया जा रहा है। परिणाम नवंबर में जारी कर दिया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी