नीतीश कुमार से श्‍याम रजक की शिकायत, फरियादी बोला- मंत्री रहते किया दानापुर के घोटालेबाज का बचाव

Shyam Rajak Scam शिकायतकर्ता ने सीएम से कहा कि उसने इस घोटाले की शिकायत पहले भी संबंधित विभाग में की थी लेकिन राजद नेता और तत्‍कालीन मंत्री की मिलीभगत से मामले को दबा दिया गया। उनका कहना था कि दो साल पहले ही उन्‍होंने इस बाबत शिकायत की थी।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 01:31 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 01:31 PM (IST)
नीतीश कुमार से श्‍याम रजक की शिकायत, फरियादी बोला- मंत्री रहते किया दानापुर के घोटालेबाज का बचाव
श्‍याम रजक और नीतीश कुमार। फाइल फोटो

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar Politics: मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) के जनता दरबार (Janta Darbar) में एक शख्‍स ने राष्‍ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janta Dal) के नेता और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री श्‍याम रजक (Ex Minister Shyam Rajak) एवं एक अन्‍य नेता की शिकायत की। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि नीतीश सरकार में उद्योग विभाग का मंत्री (Industry Minister) रहते श्‍याम रजक की मिलीभगत से राजद के एक नेता ने घोटाला किया है। घोटाले का आरोप दानापुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से राजद के पूर्व प्रत्‍याशी सच्चिदानंद राय (Sachchidanand Rai) के आरोप लगाया गया है। शिकायतकर्ता ने कहा कि राजद नेता के बेटे के नाम पर एक कंपनी है, जिसने यह घोटाला किया है। मुख्‍यमंत्री ने इस मामले में तत्‍काल जांच कराते हुए कार्रवाई का निर्देश संबंधित अधिकारी को दिया।

दो साल पहले भी की थी शिकायत

शिकायतकर्ता ने सीएम से कहा कि उसने इस घोटाले की शिकायत पहले भी संबंधित विभाग में की थी, लेकिन राजद नेता और तत्‍कालीन मंत्री की मिलीभगत से मामले को दबा दिया गया। उनका कहना था कि दो साल पहले ही उन्‍होंने इस बाबत शिकायत की थी। उन्‍होंने दावा कि जांच में वह पूरी परियोजना ही फर्जी पाई गई, जिसके लिए अनुदान लिया गया था। शिकायतकर्ता ने कहा कि मामले को दबाया जा रहा है। इसमें सही तरीके से जांच कराने पर सच्‍चाई सामने आ जाएगी। इसके बाद मुख्‍यमंत्री ने सीधे फोन लगाकर मामले की तत्‍काल जांच कराने को कहा।

नीतीश सरकार में मंत्री रह चुके हैं श्‍याम रजक

श्‍याम रजक अब भले ही राजद में हैं, लेकिन वे लगभग 14 साल जनता दल का हिस्‍सा रहते हुए नीतीश सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। उन्‍होंने बारी-बारी से कई विभागों का दायित्‍व संभाला है। बिहार विधानसभा चुनाव से ठीक पहले वे उद्योग विभाग के मंत्री थे। चुनाव से कुछ ही दिन पहले वे जदयू से त्‍यागपत्र देकर राजद में शामिल हो गए थे।

chat bot
आपका साथी