पे फोन एप से पेमेंट का फर्जी स्‍क्रीन शॉट दिखा खरीदा दो लाख का सामान, नालंदा में चार युवक पकड़े गए

Nalanda crime पीडि़त ने जब बैंक में अपना खाता चेक किया तो पता चला कि खाते में तो कोई रकम आई ही नहीं है। बुधवार को ठगों के गिरोह फिर से सामान लेने इसी दुकान पर पहुंचा तो दुकानदार ने उन्‍हें पहचान लिया

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 02:40 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 02:40 PM (IST)
पे फोन एप से पेमेंट का फर्जी स्‍क्रीन शॉट दिखा खरीदा दो लाख का सामान, नालंदा में चार युवक पकड़े गए
नालंदा जिले के इस्‍लामपुर में पकड़े गए चार ठग। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

इस्लामपुर (नालंदा), संवाद सूत्र। दुकानों से सामान लेकर पे फोन के माध्यम से रुपये भेजने के नाम पर धोखा देने वाले तीन ठगों को दुकानदारों ने आसपास के लोगों के सहयोग से पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया।  इस्लामपुर बाजार के राजगीर रोड स्थित कोहिनूर फर्नीचर दुकान के मालिक मोहम्मद मुख्तार आलम ने बताया कि कुछ दिन पहले तीन युवकों ने आकर सामान लेने की बात कही, लेकिन सामान पसंद कर कुछ बहाना बनाते हुए निकल गए। बाद में इन युवकों ने मोबाइल से संपर्क कर पे फोन के माध्यम से भेजी गई राशि का स्क्रीनशॉट भेजा और बताया कि पेमेंट खाते में कर दिया है। इसके बाद वे सामान लेकर चले गए।

इन ठगों ने लगातार तीन बार पे फोन का स्क्रीनशॉट भेज कर लगभग एक लाख 99 हजार रुपए कीमत का सामान पीडि़त की दुकान से उठा लिया। पीडि़त ने जब बैंक में अपना खाता चेक किया तो पता चला कि खाते में तो कोई रकम आई ही नहीं है। बुधवार को ठगों के गिरोह फिर से सामान लेने इसी दुकान पर पहुंचे।

दुकानदार ने इन्‍हें  पहचान लिया और पुलिस को सूचित करते हुए आसपास के लोगों के सहयोग से पकडऩे का प्रयास किया। हालांकि एक युवक पुलिस को आते देख भागने में सफल रहा, जबकि तीन युवकों को आसपास के लोगों के सहयोग से पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया। थानाध्यक्ष शरद कुमार रंजन ने बताया कि पकड़े गए साइबर ठग के पास से बरामद किए गए मोबाइल के आधार पर छानबीन की जा रही है।

हथियार का भय दिखा सात हजार लूटे

इधर, जहानाबाद जिले के कड़ौना ओपी क्षेत्र के पतरिया  गांव के समीप एक युवक से हथियार का भय दिखा कर सात हजार रुपए लूट लेने का मामला प्रकार में आया है। इस सिलसिले में शकुराबाद थाना क्षेत्र के घेजन गांव निवासी रमेश कुमार के बयान के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। दर्ज प्राथमिकी में रमेश कुमार ने उल्लेख किया है कि वह मसौढी से ट्रेन से नदौल स्टेशन उतर कर पतरिया गांव जा रहा था । पतरिया गांव से पूर्व ही चार-पांच लोग आ धमके और पिस्तौल का भय दिखा कर सात हजार रुपए तथा कुछ जरूरी कागजात लूट लिया। पुलिस मामले की जांच प्रारंभ कर दी है।

chat bot
आपका साथी