Pulwama terror attack: DM की बड़ी पहल: शहीदों की बेटी का जीवन भर उठाएंगी खर्च

शेखपुरा की जिलाधिकारी इनायत खान ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद बिहार के दोनों जवानों की एक-एक बेटी का जीवन भर पूरा खर्च उठाने की बात कही है।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Sat, 16 Feb 2019 03:45 PM (IST) Updated:Mon, 18 Feb 2019 11:04 PM (IST)
Pulwama terror attack: DM की बड़ी पहल: शहीदों की बेटी का जीवन भर उठाएंगी खर्च
Pulwama terror attack: DM की बड़ी पहल: शहीदों की बेटी का जीवन भर उठाएंगी खर्च

पटना, जेएनएन। शेखपुरा जिले की डीएम इनायत खान ने बड़ी पहल करते हुए पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए बिहार को दोनों जवान, रतन कुमार ठाकुर और संजय सिन्हा की बेटी को गोद लेने का का एेलान किया है। ये शहीदों के परिजनों के लिए उठाया गया एक बड़ा कदम है।  

जिलाधिकारी इनायत खान ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ जवान संजय कुमार सिन्हा और रतन कुमार ठाकुर, दोनों शहीदों की एक-एक बेटी की पढ़ाई  के साथ आजीवन उनकी पूरी परवरिश का खर्च उठाने का एेलान किया है। इसके साथ ही उन्होंने अपना दो दिन का वेतन भी शहीदों के परिवार को देने की घोषणा की है। 

डीएम ने अपने कार्यालय के सभी कर्मियों को अपना एक दिन का वेतन देने का अनुरोध करते हुए आम लोगें से भी सहयोग करने की अपील की है।

जिलाधिकारी ने कहा कि पुलवामा की घटना से पूरा देश मर्माहत है और ऐसी घड़ी में सब को एक होकर सहयोग करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि एक बैंक अकाउंट खोला गया है जिसमें जो लोग चाहें सहयोग कर सकते हैं, यही शहीदों के लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

बता दें कि गुरुवार को कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा इलाके में आतंकियों द्वारा किए गए आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए थे, जिसमें बिहार के भी दो जवान, संजय कुमार सिन्हा और रतन ठाकुर भी शामिल हैं। वहीं, एक जवान घायल है। 

chat bot
आपका साथी