शनिदेव 23 मई से चलने लगेंगे उल्टी चाल, कुछ राशियों पर शुभ तो कुछ पर पड़ेगा अशुभ प्रभाव

ज्योतिष के अनुसार 23 मई को कोरोना काल में शनि अपनी उल्टी चाल चलना आरंभ कर देंगे। शनि की वक्री चाल से विभिन्न राशियों के जातक भी प्रभावित होंगे। कुछ राशियों पर शनि का अशुभ प्रभाव पड़ेगा। -

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 06:11 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 06:14 AM (IST)
शनिदेव 23 मई से चलने लगेंगे उल्टी चाल, कुछ राशियों पर शुभ तो कुछ पर पड़ेगा अशुभ प्रभाव
शनि के वक्री होने से कुछ राशियों पर शुभ तो कुछ पर पड़ेगा अशुभ प्रभाव। प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, पटना : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नौ ग्रहों में सूर्य के पुत्र शनि को 'न्याय का देवता' कहा जाता है। वे मनुष्य के कर्म के अनुसार न्याय करते हैं। बहुत से लोगों को शनिदेव के नाम से ही डर लगता है, लेकिन ऐसा नहीं है। शुभ कार्य करने वालों पर उनकी दया-दृष्टि बनी रहती है। ज्योतिष के अनुसार 23 मई को कोरोना काल में शनि अपनी उल्टी चाल चलना आरंभ कर देंगे। शनि की वक्री चाल से विभिन्न राशियों के जातक भी प्रभावित होंगे। कुछ राशियों पर शनि का अशुभ प्रभाव पड़ेगा। शनि की उल्टी चाल को ज्योतिष के अनुसार वक्री होना कहा जाता है। 23 मई को शनि मकर राशि में गोचर करते हुए वक्री होने जा रहे हैं, जिससे विभिन्न राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। 

विभिन्न राशियों पर ऐसे पड़ेगा प्रभाव 

ज्योतिषाचार्यों की मानें तो शनि का प्रभाव लोगों के कर्म के अनुसार उनकी राशियों के मुताबिक पड़ता है। किसी के लिए शनि का प्रभाव शुभ तो किसी के लिए अशुभ होगा। 23 मई से शनि के वक्री होने से मिथुन राशि के लोगों पर प्रभाव पड़ेगा। धन अधिक खर्च होने से मानसिक व शारीरिक परेशानी बनी रहेगी। तुला राशि वाले जातकों को भी आर्थिक रूप से हानि होने के साथ मानसिक कष्ट मिलेगा। धनु राशि वाले लोग स्वास्थ को लेकर परेशान रहेंगे, वहीं इस दौरान वाद-विवाद से दूर रहना उचित होगा। मकर राशि वाले लोग नौकरी व व्यापार में नुकसान होने के साथ स्वास्थ्य संबंधी समस्या से परेशान होंगे। कुंभ राशि वाले लोगों को काम से अधिक मेहनत करने के साथ स्वास्थ्य को लेकर परेशानी हो सकती है। शनि के प्रभाव को कम करने के लिए हनुमान चालीसा पाठ व महामृत्युंजय जाप करने के साथ जरूरतमंदों की मदद करें। वहीं घरोंं में रामचरित मानस का पाठ करने के साथ भगवान राम का संकीर्तन करें। इससे शनि का प्रभाव कम होगा। 

chat bot
आपका साथी