दारोगा जी, कैसे चोरी हो गई, नालंदा में आभूषण दुकान से एक लाख नकदी व छह लाख के गहने चुराए

चंडी थाना क्षेत्र के नरसंडा बाजार स्थित ज्योति अलंकार ज्वेलर्स नामक दुकान की शटर का ताला काटकर बुधवार रात बदमाशों ने एक लाख नकदी और करीब छह लाख के जेवरात की चोरी कर ली। घटना का पता चलने में सनसनी फैल गई।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 09:28 AM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 09:28 AM (IST)
दारोगा जी, कैसे चोरी हो गई, नालंदा में आभूषण दुकान से एक लाख नकदी व छह लाख के गहने चुराए
आभूषण दुकान का टूटा शटर और खाली तिजोरी देखती दुकानदार की पुत्री। जागरण

चंडी (नालंदा), संवाद सूत्र। चंडी थाना क्षेत्र के नरसंडा बाजार स्थित ज्योति अलंकार ज्वेलर्स नामक दुकान की शटर का ताला काटकर बुधवार रात बदमाशों ने एक लाख नकदी और करीब छह लाख के जेवरात की चोरी कर ली। घटना का पता चलने में सनसनी फैल गई। सुबह सूचना पर पहुंची पुलिस छानबीन में जुटी है। लोगों का कहना है कि चोरी की घटना उस स्थिति में हुई जब थाना पुलिस की एक टीम स्थायी तौर पर नरसंडा चौक पर तैनात रहती है।समझा जा रहा है कि बदमाश चौराहे से न जाकर सालेपुर की तरफ से आए और चोरी कर उसी रास्ते  भाग निकले।  स्थानीय शेखपुरा गांव निवासी दुकानदार रौशन कुमार ने बताया कि करीब एक लाख रुपये दुकान में ही छोड़ दिए थे। इसके अलावा दुकान में आठ किलोग्राम चांदी सहित सोने के गहने रखे थे।

ताला काटने के बाद मोड़ दिया शटर 

जांच-पड़ताल में आशंका जताई गई है कि चोरों ने इलेक्ट्रिक कटर से शटर का एक ताला काटकर उसे ऊपर उठाकर दुकान में प्रवेश किया। इसके बाद आलमीरा का ताला तोड़ रुपये व जेवरात की चोरी कर ली। गुरुवार सुबह थानाध्यक्ष ऋतुराज मौके पर पहुंचे। घटना की जांच-पड़ताल की। उन्होंने बताया कि बदमाशों की पहचान के लिए विज्ञानी साक्ष्य जुटाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे से कुछ साक्ष्य मिलने की उम्मीद जताई है।

बाइक चोरी करने वाला चढ़ा पुलिस के हत्‍थे 

बाइक चोरी करने वाला बाइक चोर आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ गया। बिहार थाना क्षेत्र के एतबारी बाजार से चोर को गिरफ्तार किया गया है। बताया जाता है कि नगर परिषद हिलसा राममूर्ति नगर मोहल्ले से 18 अक्टूबर को बदमाशों ने मारपीट कर अमित रंजन से बाइक छीन ली थी। इस संदर्भ में हिलसा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। बताया जाता है कि वेन थाना क्षेत्र के गिरधर चक गांव निवासी उदय कुमार पुत्र विक्रांत कुमार चोरी का मोटरसाइकिल बिहारशरीफ थाना क्षेत्र के एतबारी बाजार में बेचने गया था। जिस व्यक्ति से मोटरसाइकिल छीनकर बाइक चोर फरार हुआ था वह भी हरनौत थाना क्षेत्र के हरनौत बाजार का निवासी है। चोरी की मोटरसाइकिल पर जैसा ही नजर पड़ी कि बाइक मालिक अमित रंजन बाइक चोर विक्रांत कुमार से भिड़ गया। दोनों के बीच जमकर मारपीट हुई, इसी दौरान पुलिस बाइक चोर विक्रांत कुमार को मौके पर गिरफ्तार कर हिलसा पुलिस को सुपुर्द कर दिया। थानाध्यक्ष ओम प्रकाश कुमार पूछताछ के बाद बुधवार को हिलसा उपकार भेज दिया।

chat bot
आपका साथी