पटना के बंधन बैंक में दिनदहाड़े डाका, 10 मिनट में 7.89 लाख लूट ले गए अपराधी

पटना के राजीव नगर स्थित बंधन बैंक शाखा से गुरुवार की शाम 7.89 लाख रुपये लूट लिए गए। वारदात को अंजाम देकर अपराधी फरार हो गए। पूरी घटना की जानकारी के लिए पढ़ें यह खबर।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Thu, 17 Jan 2019 05:14 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2019 08:50 AM (IST)
पटना के बंधन बैंक में दिनदहाड़े डाका, 10 मिनट में 7.89 लाख लूट ले गए अपराधी
पटना के बंधन बैंक में दिनदहाड़े डाका, 10 मिनट में 7.89 लाख लूट ले गए अपराधी
पटना [जेएनएन]। पटना पुलिस अभी एटीएम काट कैश उड़ाने वाले गिरोह की पहचान में जुटी ही थी कि गुरुवार को अपराधियों ने दुस्साहस दिखाते हुए दिनदहाड़े बैंक में डकैती को अंजाम दे डाला। घटना पटना के राजीव नगर थाना स्थित जयप्रकाश नगर नाला के पास स्थित बंधक बैंक के सब सेंटर की है। तीन अपराधी बैंक के नीचे मौजूद थे और हथियारबंद सात अपराधी बैंक में घुस 10 मिनट में 7.89 लाख रुपए ले गए। घटना के अगले दिन शुक्रवार तक अपराधियों का पता नहीं लग सका है।
नकाबपोश अपराधियों ने विरोध करने पर एक कर्मचारी और एक ग्राहक की पिटाई भी की और बैंक में लगे कैमरे को तोड़ डीवीआर उखाड़ ले गए। अपराधी सभी कर्मचारियों और ग्राहकों को एक कमरे में बंद कर फरार हो गए। सूचना मिलते ही डीआइजी राजेश कुमार, एसएसपी गरिमा मलिक, सिटी एसपी अमरकेश डी, एएसपी ऑपरेशन, रंगदारी सेल, स्पेशल ब्रांच की टीम और चार थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। एसएसपी ने बताया कि घटना की छानबीन के लिए सिटी एसपी के नेतृत्व में विशेष टीम गठित की गई है।

पटना के राजीव नगर निवासी चन्द्रदेव के चार मंजिला मकान के पहले तल्ले पर बंधन बैंक का सब सेंटर है। रोज की तरह गुरुवार को सब सेंटर पर ग्राहक पैसे जमा करने पहुंचे थे। तीन कमरे में चल रहे इस सेंटर में मैनेजर सहित सात कर्मचारी काम करते है। दोपहर तीन बजे बैंक में तीन कर्मचारी और आधा दर्जन ग्राहक थे। इसी बीच सात हथियारों से लैस नकाबपोश अपराधी अंदर घुस गए।
बैंककर्मी ललन ने बताया कि अपराधियों तीनों कर्मचारी की कनपटी पर पिस्टल सटा दी। एक कर्मचारी ने कुर्सी से उठने का प्रयास किया तो उसकी पिटाई कर दी। अपराधियों को देख महिला ग्राहक मोबाइल से कहीं फोन कर रही थी। इससे खफा अपराधियों ने महिला की पिटाई करते हुए उसका और तीनों कर्मचारियों के मोबाइल छीन लिए। कुछ ही मिनट में अपराधियों ने कैश काउंटर में रखे गए 7.89 लाख रुपये लूट लिए।
कैश लूटने के दौरान एक अपराधी की नजर सीसीटीवी कैमरे पर पड़ गई। उन्‍होंने ऑफिस रूम में लगे एक कैमरे को तोड़ दिया और दूसरे कैमरे को उखाड़ दिया। वे कैमरे का डीवीआर भी साथ लेते गए। जाते समय अपराधियों ने तीनों कर्मचारी और ग्राहकों को ऑफिस रूम में ही बाहर से बंद कर दिया।
अपराधियों के जाने के बाद बैंककर्मी ललन ने एक ग्राहक से मोबाइल मांगकर सिवान निवासी मैनजर पिन्टू को घटना की सूचना दी। बैंक के तीन अन्य कर्मी भी सूचना पाकर मौके पर पहुंच गए।
दिनदहाड़े बैंक के सब सेंटर में डकैती की घटना से पुलिस महकमा में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंचे डीआइजी राजेश कुमार और एसएसपी गरिमा महिला ने बैंक में मौजूद मैनेजर पिन्टू, बैंक कर्मी अजय कुमार, ललन, रवि कुमार, राधेश्याम से पूछताछ की।
chat bot
आपका साथी