तेजप्रताप का तलाक: छह दिन बाकी, रहेगा या टूट जाएगा सात जन्मों का साथ

लालू यादव के बेटे तेजप्रताप यादव ने अपनी पत्नी से तलाक के लिए जो अर्जी दी थी उसपर 29 नवंबर को सुनवाई होनी है। अब मात्र छह दिन बचे हैं। सभी तेजप्रताप के पटना आने का इंतजार कर रहे।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Thu, 22 Nov 2018 02:30 PM (IST) Updated:Thu, 22 Nov 2018 04:55 PM (IST)
तेजप्रताप का तलाक: छह दिन बाकी, रहेगा या टूट जाएगा सात जन्मों का साथ
तेजप्रताप का तलाक: छह दिन बाकी, रहेगा या टूट जाएगा सात जन्मों का साथ

पटना, जेएनएन। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक के लिए अर्जी दाखिल की थी और कहा था कि मैं अब अपनी पत्नी के साथ नहीं रह सकता। अब इस मामले में सुनवाई में मात्र छह दिन बचे हैं। 29 नवंबर को कोर्ट में तेजप्रताप और एेश्वर्या के तलाक मामले में सुनवाई होगी। सबकी निगाहें इस सुनवाई पर टिकी हैं कि सात जन्मों का कसम खाने वाले तेज-एेश एक होंगे या उनका साथ छूट जाएगा।

बता दें कि दो नवंबर को पटना सिविल कोर्ट में पत्नी एश्वर्या राय से तलाक की अर्जी दायर करने के बाद लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने लालू परिवार पर मुसीबतों का बोझ डाल दिया है। वो अपनी पत्नी एेश्वर्या राय को तलाक देने की जिद पर अड़े हैं। उन्हें मनाने की तमाम कोशिशें जारी हैं, लेकिन अब अंतिम फैसला वही लेंगे।

शादी के महज पांच महीने बाद ही तलाक की अर्जी देकर तेज प्रताप ने अपने फैसले पर अडिग रहते हुए कोर्ट में लड़ाई लड़ने का ऐलान तक कर दिया था। उनकी इस जिद पर सबको आश्चर्य हुआ था तो वहीं तेजप्रताप ने अपनी पत्नी और अपने बीच के संबंधों को लेकर खुलासा भी कर दिया था। तेजप्रताप का कहना था कि वो साउथ पोल है तो मैं नॉर्थ पोल हूूं, एेसे में उसका-मेरा साथ चल ही नहीं सकता। उन्होंने कहा कि वह अपनी पत्नी के साथ घुट-घुट कर नहीं जीना चाहते हैं। 

तेजप्रताप यादव ने एक के बाद एक लगातार बयान दिया, जिसमें उन्होंने पत्नी पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया। साथ ही अपने परिवार को भी लपेटते हुए कहा कि लोगों ने मेरी शादी जबरदस्ती करवाई है।  अपने बयान में उन्होंने साफ कहा था कि मेरे और ऐश्रर्या के बीच सुलह की कोई गुंजाईश ही नहीं है। उन्होंने परिवार पर भी आरोप लगाते हुए यहां तक कह डाला कि सभी ऐश्वर्या के के साथ हैं, मेरा साथ कोई नहीं दे रहा। 

तलाक की अर्जी दाखिल करने के बाद तेजप्रताप पिता लालू से मिलने रिम्स पहुंचे, वहां लालू के समझाने का भी उनपर असर नहीं हुआ। वो रांची से सीधा वृंदावन-मथुरा की यात्रा पर निकल पड़े और अभी मंदिरों में भगवत्भक्ति में लीन हैं। हालांकि उन्होंने अपनी मां राबड़ी देवी को फोन पर आश्वस्त किया है कि वो कार्तिक पूर्णिमा पर गंगा स्नान करने के बाद 23 नवंबर यानि कल पटना लौट आएंगे।

इधर, राजद सुप्रीमो लालू यादव की भी इस घटना के बाद लगातार तबीयत बिगड़ती जा रही है। लालू का शुगर लेवल बढ़ गया है और उनके पैर में भी फोड़ा हो गया है जिसकी वजह से वो खुद से चल भी नहीं पा रहे हैं। पिता की एेसी हालत और परिवार के लोगों के समझाने का हो सकता है कि तेजप्रताप पर कोई असर हो? 

पटना में राबड़ी देवी के साथ ही एेश्वर्या राय, उनके पिता चंद्रिका राय और मां पूर्णिमा राय भी बेसब्री से तेजप्रताप के घर लौटने का इंतजार कर रहे हैं। अब ये देखना है कि क्या तेजप्रताप पटना आने के बाद अपने तलाक की अर्जी के मामले पर सबसे बात करते हैं, सबके समझाने का उनपर कोई असर होता है या वो सात जन्मों का साथ निभाने वाले अपने वचन को तोड़ देते हैं। 

chat bot
आपका साथी