फेसबुक पर भेजता है गंदी तस्‍वीरें और वीडियो, पटना की युवती ने पुलिस अधिकारी को सुनाई पीड़ा

पटना के नौबतपुर इलाके की एक लड़की ने फुलवारीशरीफ एएसपी से मिलकर शिकायत की है कि फर्जी फेसबुक आइडी से उसे परेशान किया जा रहा है। अश्‍लील तस्‍वीरें और वीडियो भेजे जा रहे हैं। इस कारण से वह काफी तंग आ गई है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 04:10 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 04:10 PM (IST)
फेसबुक पर भेजता है गंदी तस्‍वीरें और वीडियो, पटना की युवती ने पुलिस अधिकारी को सुनाई पीड़ा
फेसबुक पर गंदी तस्‍वीरें भेजने की शिकायत। सांकेतिक तस्‍वीर

नौबतपुर (पटना), संवाद सूत्र। फेसबुक और वाट्सएप (Facebook and Whatsapp) का दुरुपयोग खूब होने लगा है। फर्जी आइडी के सहारे फोटोशाप्‍ड तस्‍वीरें पोस्‍ट कर दी जाती हैं।  ऐसा ही एक मामला नौबतपुर थाना क्षेत्र से सामने आया है। यहां एक युवती को फर्जी नामों से फेसबुक आइडी बनाकर परेशान किया जा रहा है। फेसबुक पर लंबे समय से युवती को अश्‍लील मैसेज, तस्‍वीरें और वीडियो भेजी जा रही है। तंग आकर युवती ने फुलवारीशरीफ एएसपी से मामले की शिकायत की है। एएसपी ने कहा है कि जो भी ऐसा कर रहा है, उसपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

फर्जी आइडी से भेजे जा रहे अश्‍लील मैसेज और वीडियो

एएसपी मनीष कुमार को युवती ने बताया कि आर के शर्मा नाम की फर्जी फेसबुक आइडी से उसका जीना मुहाल कर दिया गया है। महीनों से उसे गंदी तस्‍वीरें और वीडियो भेजी जा रही हैं। अपशब्‍द लिखा जा रहा है। सिर्फ उसे ही नहीं बल्कि उसके दोस्‍तों और रिश्‍तेदारों को भी इस आइडी से आपत्तिजनक संदेश और तस्‍वीरें भेजी जा रही हैं। युवती ने आशंका जताई कि इसमें किसी जान-पहचान के व्‍यक्ति का ही हाथ हो सकता है। क्‍योंकि रिश्‍तेदारों और दोस्‍तों की जानकारी किसी जान-पहचान वाले की होगी। युवती ने यह भी कहा है कि विरोध करने पर उसी फेसबुक आइडी से हत्‍या करने और बदनाम करने की धमकी दी जा रही है। बताया गया है कि पुलिस साइबर सेल के सहारे फेसबुक आइडी को खंगाल रही है। थानेदार ने कहा है कि इस मामले की शिकायत मिलने के बाद जांच-पड़ताल की जाएगी।  जो भी दोषी होगा, कार्रवाई होगी। 

मालूम हो कि ऐसी कई घटनाएं सामने आई हैं। हालांकि, पुलिस की सक्रियता से ऐसे लोग दबोचे भी जा रहे हैं। पुलिस की साइबर सेल ऐसे अपराध करने वालों को पकड़ रही है। लेकिन, तब भी कुछ उपद्रवी और मनचले ऐसी हरकतों से बाज नहीं आते।  

chat bot
आपका साथी