मंगेतर ने शादी के लिए खुद को बताया अधिकारी, लड़की पहुंची सचिवालय तो खुली पोल

पटना में एक एेसे युवक को पकड़ा गया है जो खुद को सचिवालय में अधिकारी बताता था।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 04:29 PM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 04:29 PM (IST)
मंगेतर ने शादी के लिए खुद को बताया अधिकारी, लड़की पहुंची सचिवालय तो खुली पोल
मंगेतर ने शादी के लिए खुद को बताया अधिकारी, लड़की पहुंची सचिवालय तो खुली पोल

पटना, जेएनएन। एक शातिर का खुद को सचिवालय में अधिकारी बता लाखों रुपये लेकर शादी करने के अरमान पर पानी फिर गया। लड़की सजगता से जब गुरुवार को सचिवालय में आरोपित की पहचान उजाकर हुई तो परिजनों के होश उड़ गए। आरोपित शिव शंकर बांका का रहने वाला है। परिजनों की शिकायत पर एसएसपी ने एफआइआर दर्ज कर ली है।

दहेज में मांग लिए बीस लाख कैश और कार

शिव शंकर ने लोगों को झांसा देने के लिए फेसबुक पर भी शिव शंकर टोमर नाम से एक एकाउंट बना रखा था। उसमें उसने अपना परिचय सहायक प्रशाखा पदाधिकारी बिहार सचिवालय पटना दिया था। आरोपित ने अपने गांव में भी सबको ये विश्वास दिला दिया था कि उसकी सरकारी नौकरी लग गई है। अपने जिले के किसी व्यक्ति की मदद से उसने जमालपुर की रहने वाली लड़की से शादी की बात चलाई थी। दहेज में उसने 20 लाख रुपये कैश और एक कीमती कार की मांग भी कर दी थी।

लड़की को हुआ शक, पहुंच गई सचिवालय

नौकरी के बार में पूछने परर शिव शंकर की बातों से उसकी मंगेतर को शक होने लगा। जिस पर गुरुवार को वो सचिवालय पहुंच गई। उसके आफिस के विषय में पूछने पर शिव शंकर बार-बार अपनी बात बदलने लगा। इसपर लड़की ने अपने मामा और परिवार के अन्य सदस्यों को सचिवालय बुला लिया और युवक को पकड़ लिया। पूछताछ के लिए जब शिव शंकर को उद्योग विभाग के सचिव के पास ले जाया गया तो वो खाद्य-आपूर्ति विभाग में काम करने की बात कहने लगा। फिर खाद्य आपूर्ति विभाग डिप्टी डायरेक्टर से जानकारी ली गई तो उसकी पोल खुल गई। इसके बाद परिचनों ने उसे सचिवालय पुलिस को सौंप दिया है। आरोपित से पूछताछ की जा रही है।

chat bot
आपका साथी