पटना में तोड़ा जाएगा एसडीपीओ का दफ्तर, एसडीओ का ऑफिस के साथ ही घर भी टूटेगा

पटना जिले में चल रही विकास परियोजनाओं के लिए तोड़े जाएंगे कई पुराने भवन इंदिरा भवन के पास भवन निर्माण विभाग का एक आवास भी टूटेगा राजीव नगर और राजापुर पुल के पास संप हाउस के लिए जमीन उपलब्ध कराने का निर्देश

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 11:21 AM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 11:21 AM (IST)
पटना में तोड़ा जाएगा एसडीपीओ का दफ्तर, एसडीओ का ऑफिस के साथ ही घर भी टूटेगा
पटना में इन अधिकारियों के दफ्तर तोड़ने का फैसला। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। राजधानी पटना में गंगा किनारे बन रहे पथ के लिए अनुमंडल पदाधिकारी पटना सिटी के आवास को तोड़ा जाएगा। गंगा परियोजना में आ रहे इस आवास के बदले दूसरी जगह एसडीओ आवास बनेगा। इसके साथ ही बाढ़ में अनुमंडल कार्यालय और अनुमंडल पुलिस कार्यालय को भी तोड़ा जाना है। जिले में चल रही विकास परियोजनाओं के लिए कई भवन तोड़े जाने हैं। बेली रोड पर इंदिरा आवास के पास भवन निर्माण विभाग के एक आवास को भी हटाया जाएगा।

परियोजना प्रबंधन समूह की समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह को संबंधित अधिकारियों ने यह बताया। डीएम ने अधिकारियों को आपसी समन्वय स्थापित कर प्रोजेक्ट में आ रही बाधाओं को दूर कर कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। इस क्रम में राष्ट्रीय उच्च पथ 83 पटना-गया डोभी, राष्ट्रीय उच्च पथ 31 बख्तियारपुर-मोकामा फोरलेन और राष्ट्रीय उच्च पथ 30 पटना- बक्सर फोर लेन के कार्य में गति लाने का निर्देश दिया।

बैठक में डीएम को अवगत कराया गया कि दानापुर से बिहटा तक एलिवेटेड पथ निर्माण के लिए भू अर्जन की अधिसूचना जारी कर दी गई है। राशि उपलब्ध  होते ही आगे की कार्रवाई शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया गया। बताया गया कि दिघवारा शेरपुर खंड के लिए भी भू-अर्जन की अधिसूचना जारी की गई है। राशि के लिए एनएचएआई से मांग की गई है। बैठक में राजीव नगर एवं राजापुर पुल के पास संप हाउस बनाने के लिए जमीन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया।

डीएम ने कहा कि प्रोजेक्ट का कार्य अंतर विभागीय होने के कारण कोई बाधा  उत्पन्न नहीं हो । आपसी समन्वय एवं सहयोग के माध्यम से बाधा को दूर कर समस्या का समाधान करना है। प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग कमिटी की पिछली बैठक से संबंधित कार्यवाही की समीक्षा भी इस दौरान की गई।

chat bot
आपका साथी