प्री-बोर्ड परीक्षा के लिए छात्रों को बुलाया, पुलिस ने मारा छापा

मसौढ़ी। मसौढ़ी- पितवांस रोड स्थित एक निजी स्कूल में सोमवार को कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 02:09 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 02:09 AM (IST)
प्री-बोर्ड परीक्षा के लिए छात्रों को बुलाया, पुलिस ने मारा छापा
प्री-बोर्ड परीक्षा के लिए छात्रों को बुलाया, पुलिस ने मारा छापा

मसौढ़ी। मसौढ़ी- पितवांस रोड स्थित एक निजी स्कूल में सोमवार को कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन कर दसवीं प्री-बोर्ड की परीक्षा देने के लिए 50 छात्र-छात्राओं को बुला लिया गया। स्कूल की ओर से निर्देश मिला तो बच्चे चौंके, लेकिन आदेश के अनुपालन में छात्र पहुंच गए। गनीमत रही कि परीक्षा के पहले ही किसी तरह पुलिस को सूचना मिल गई और पुलिस टीम ने स्कूल पहुंच छापेमारी की। इसके बाद छात्रों को उनके घर भेजा गया। साथ ही निदेशक को फटकार लगाते हुए चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

सूत्रों के अनुसार बाल विद्या निकेतन, मोहद्दीपुर विद्यालय के निदेशक की ओर से सोमवार को 10वीं प्री-बोर्ड परीक्षा देने के नाम पर विद्यालय में अध्ययनरत 50 छात्र-छात्राओं को विद्यालय बुला लिया गया। परीक्षा सुबह आठ बजे से शुरू होनी थी। छात्रों के स्कूल पहुंचने के बाद परीक्षा शुरू होने की तैयारी की ही जा रही थी कि किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने विद्यालय में मौजूद छात्र-छात्राओं की सामूहिक तस्वीर लेने के बाद उनके अभिभावकों को बुलाकर उन्हें सौंप दिया। साथ ही विद्यालय के निदेशक को भी फटकार लगाई और उसे थाने बुलाया। थानाध्यक्ष ने निदेशक को अगली बार गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी देकर छोड़ दिया। फसल कटनी प्रयोग के तहत एसडीओ ने काटा गेहूं

मसौढ़ी। गेहूं की फसल कटनी प्रयोग कृषि वर्ष 2020-20 के तहत सोमवार को प्रशासनिक पदाधिकारियों ने निसियावां पंचायत के सरवां मौजा में गेहूं की कटनी की और उसका रेंडम कलेक्शन किया। सोमवार को एसडीओ अनिल कुमार सिन्हा , बीडीओ पंकज कुमार, जेएसएस मृणालकांत चंडा, कृषि समन्वयक नागेंद्र सिंह व विजय कुमार ने गेहूं की फसल कटनी प्रयोग वर्ष 2020-21 के तहत रेंडम कलेक्शंन के लिए सरवां गांव के कमलेश पासवान के खेत में लगी गेहूं फसल की कटनी की। बाद में काटी गई गेहूं की फसल का वजन 12 किलो 400 ग्राम आंका गया। इस बाबत बीडीओ पंकज कुमार ने बताया कि इससे यह अनुमान लगाया गया है कि वर्ष 2020-21 में पूरे प्रखंड में औसतन 24.8 क्विटल प्रति हेक्टेयर गेहूं का उत्पादन हुआ है। मौके पर कृषि सलाहकार लक्ष्मीं कुमारी भी मौजूद थीं।

chat bot
आपका साथी