SC-ST एक्ट के खिलाफ पटना में सड़कों पर उतरे सवर्ण, पुलिस ने भांजी लाठियां, कई घायल

एससी एसटी एक्ट के विरोध में सवर्ण एकता मंच ने आज पटना की सड़कों पर प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। भीड़ पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजीं जिसमें कई लोगों के सिर फट गए हैं।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 03:09 PM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 11:53 PM (IST)
SC-ST एक्ट के खिलाफ पटना में सड़कों पर उतरे सवर्ण, पुलिस ने भांजी लाठियां, कई घायल
SC-ST एक्ट के खिलाफ पटना में सड़कों पर उतरे सवर्ण, पुलिस ने भांजी लाठियां, कई घायल

पटना [जेएनएन]। एससी एसटी एक्ट के खिलाफ राजधानी पटना के सड़कों पर उतरे सवर्ण एकता मंच के लोगों पर पुलिस ने जमकर लाठियां भाजीं जिससे कई लोग घायल हो गए हैं। कई लोगों के सिर फट गए हैं तो कई लोगों को गंभीर चोटें आईं हैं। सवर्ण एकता मंच के सदस्यों ने मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने की कोशिश की जिसके बाद भीड़ को हटाने के लिए पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी जिसमें कई लोग घायल हैं।

भूमिहार ब्राह्मण एकता मंच के अध्यक्ष आशुतोष कुमार ने आरोप लगाते हुए कहा कि एक खास जाति को टारगेट कर देश भर में उसकी एकता को तोड़ने की कोशिश की जा रही है जो हम होने नहीं देंगे। चरणबद्ध तरीके से आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक देश में जातिगत आरक्षण खत्म नहीं की जाता है। उन्होंने कहा कि आज के दौर में भूमिहार ब्राह्मण अल्पसंख्यक हो गए हैं।

उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार इसका राजनीतिक लाभ लेती रही है लेकिन अगले चुनाव में इसका जवाब मिल जाएगा। बता दें कि आज राजधानी पटना के गांधी मैदान से मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने की योजना बनाई गई थी लेकिन रामगुलाम चौक के पास पुलिस ने उन्हें रोक दिया।

सभी आंदोलनकारी सड़क पर बैठकर घंटों विरोध प्रदर्शन करते हुए जातिगत आरक्षण खत्म करने की मांग पर अड़े रहे। वहीं, पुलिस ने शांति व्यवस्था के लिए लाठीचार्ज कर दिया जिसमें कई लोगों के सिर फट गये, तो वहीं कई पत्रकार भी घायल हो गये हैं।

chat bot
आपका साथी