Bihar Flood: एप्रोच रोड काटे जाने को ले गोपालगंज के सत्तर घाट पुल पर आवागमन बंद, जानिए वैकिल्‍पक व्‍यवस्‍था

तीन स्थानों पर काटा जाएगा एप्रोच रोड। गंडक नदी के पानी की निकासी को लेकर डीएम ने दिया निर्देश। बंगरा पुल के रास्ते वाहनों का होगा आवागमन। गोपालगंज के डीएम ने बताया कि 810 मीटर में तीन जगहों पर संपर्क पथ को काटा जाएगा।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 07:29 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 07:29 AM (IST)
Bihar Flood: एप्रोच रोड काटे जाने को ले गोपालगंज के सत्तर घाट पुल पर आवागमन बंद, जानिए वैकिल्‍पक व्‍यवस्‍था
गंडक नदी पर बना सत्‍तरघाट पुल। फाइल फोटो

गोपालगंज, जागरण संवाददाता। Bihar Flood गंडक नदी (Gandak River) के लगातार बढ़ते जलस्तर के बीच सत्तर घाट पुल (Sattar Ghat Pul) का एप्रोच रोड तीन स्थानों पर काटा जाएगा। इस कारण सत्तर घाट पुल के रास्ते गुरुवार से आवागमन बंद रहेगा। हालांकि इस बीच वाहनों का आवागमन बंगरा घाट पुल से होगा। जिलाधिकारी डा. नवल किशोर चौधरी ने इस बात की जानकारी दी।

तीन स्‍थानों पर कराया जाएगा पुलिया का निर्माण

उन्होंने बताया कि बैकुंठपुर प्रखंड के फैजुल्लाहपुर घाट से पूर्वी चंपारण के केसरिया के बीच गंडक नदी पर बने सत्तर घाट पुल के पहुंच पथ में 810 मीटर लंबाई में कुल तीन स्थानों पर छोटे-छोट पुल बनाए जाने हैं। इससे नदी का प्रवाह पूर्व की भांति होता रहेगा। जल संसाधन विभाग व पथ निर्माण विभाग के बीच इस बात पर सहमति भी बन चुकी है। इन स्थानों पर पुल बनने से गंडक नदी के तटबंधों पर पानी का दबाव कम होगा। जिलाधिकारी ने बताया कि सत्तर घाट पुल के एप्रोच रोड पर जिन स्थानों पर अतिरिक्त पुलिया बनाया जाना है, वहां एप्रोच रोड को काटने का आदेश दिया गया है। ताकि तटबंध पर गंडक नदी के दबाव को कम किया जा सके। हालांकि इस कारण वाहन चालकों को समस्‍या नहीं होगी। पुल निर्माण की अवधि के दौरान बंगरा घाट पुल के रास्‍ते गाड़‍ियों की आवाजाही होगी। 

पिछले वर्ष टूट गया था संपर्क पथ 

गौरतलब है कि 263 करोड़ की लागत से पुल का निर्माण कराया गया था। यह पिछले वर्ष उद्घाटन के बाद 29वें दिन ही टूट गया। बाढ़ के पानी के दबाव में संपर्क पथ बह गया। इस पुल का संपर्क पथ बहने की घटना ने काफी तूल पकड़ लिया था। राजनीतिक बयानबाजी भी खूब हुई थी। गौरतलब है कि सत्‍तरघाट पुल से छपरा, सिवान, गोपालगंज जिले के लोगों को मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर व दरभंगा आदि जिले में जाने में सहूलियत होती है।  

chat bot
आपका साथी