Sarkari Naukari: पटना मेट्रो रेल के लिए शुरू हो गई बहाली, केवल इंटरव्‍यू के जरिए होगी नियुक्‍त‍ि

Sarkari Naukari बिहार में सरकारी नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए अच्‍छी खबर है। पटना मेट्रो में भर्ती के लिए विज्ञापन प्रकाशित हो गया है। इसके लिए आनलाइन आवेदन दे सकते हैं। खास बात है कि सेलेक्‍शन केवल इंटरव्‍यू के आधार पर ही हो जाएगा।

Shubh Narayan PathakFri, 03 Dec 2021 09:28 AM (IST)
Patna Metro Rail Jobs: पटना मेट्रो में नौकरी के लिए आवेदन दें। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, राज्य ब्यूरो। Sarkari Naukari in Bihar: पटना मेट्रो रेल के लिए बहाली का सिलसिला शुरू हो गया है। फिलहाल पटना मेट्रो रेल कारपोरेशन (Patna Metro Rail Corporation) ने दो दर्जन से अधिक पदों पर नियुक्ति (Patna Metro Rail Jobs) के लिए आवेदन मांगे हैं। इसमें जेई-सिविल के चार, जेई-इलेक्ट्रिक के दो समेत मैनेजर, ड्राफ्ट मैन, आफिस असिस्टेंट आदि के पद शामिल हैं। इसके लिए नगर विकास एवं आवास विभाग की वेबसाइट पर छह दिसंबर से 22 दिसंबर तक आनलाइन आवेदन करना है।  इसके अलावा चार्टर्ड अकाउंटेंट और प्लानर के एक-एक पदों के लिए भी आवेदन मांगे गए हैं।

साक्षात्‍कार के लिए बुलाया जाएगा

कारपोरेशन की ओर से जारी विज्ञापन में बताया है कि सभी आवेदनों की स्‍क्रूटिनी के बाद शार्टलिस्ट किए गए अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के बुलाया जाएगा। फिलहाल तीन वर्षों के लिए प्रतिनियुक्ति की जाएगी जिसे आवश्यकतानुसार बढ़ाया जा सकता है। आपको बता दें कि पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्‍ट का कामकाज धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ रहा है। इसके साथ ही जरूरत के मुताबिक नए पदों पर भर्तियां भी की जा रही हैं। पटना मेट्रो में भर्ती के लिए कोई भी सूचना केवल राज्‍य सरकार के नगर विकास एवं आवास विभाग की वेबसाइट के जरिए प्रकाशित की जाती है। कई ठग मेट्रो में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का धंधा भी चला रहे हैं।

अभियोजन पदाधिकारियों को नई प्रतिनियुक्ति

गृह विभाग ने कार्यहित में पांच अभियोजन पदाधिकारियों को तत्काल प्रभाव से तीन माह के लिए नई जगह प्रतिनियुक्त किया है। आनंद शंकर शर्मा को गोपालगंज से पटना, संजय कुमार को मुजफ्फरपुर से पटना, कृष्ण मोहन दुबे को अररिया से पटना, सौरभ शुभेंदु को शिवहर से मुजफ्फरपुर और गुंजन कुमार सिंह को दरभंगा के बिरौल से मुजफ्फरपुर भेजा गया है।

दुर्घटना मुआवजे के लिए देना होगा अलग-अलग आवेदन

सड़क दुर्घटना में मृत व्यक्तियों के आश्रितों या घायलों को मुआवजा पाने के लिए अलग-अलग आवेदन देना होगा। इस बाबत परिवहन विभाग ने सूचना जारी कर जानकारी दी है। इसके लिए परिवहन विभाग की वेबसाइट पर प्रपत्र मौजूद है। मृतक के आश्रितों को सी-1, गंभीर रूप से घायलों को सी-2 जबकि हिट एंड रन के मामले में सी-3 आवेदन के साथ घोषणापत्र और वांछिनीय कागजात भरकर जिला परिवहन कार्यालय में जमा करना होगा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.