पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्‍ट में ढूंढ रहे हैं नौकरी, तो जरूर पढ़ लें ये खबर; कारपोरेशन ने बताई है बड़ी बात

Patna Metro Rail Job Alert पटना में मेट्रो रेल प्रोजेक्‍ट के काम में हाल के दिनों में तेजी आ गई है। योजना को आगे बढ़ाने के लिए पटना मेट्रो रेल कारपोरेशन ने कई पदों पर नियुक्तियां की हैं। इस परियोजना में रोजगार और नौकरी की उम्‍मीद बढ़ती जा रही है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sun, 21 Nov 2021 07:15 AM (IST) Updated:Sun, 21 Nov 2021 01:48 PM (IST)
पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्‍ट में ढूंढ रहे हैं नौकरी, तो जरूर पढ़ लें ये खबर; कारपोरेशन ने बताई है बड़ी बात
पटना मेट्रो रेल कारपोरेशन ने जारी की एडवाइजरी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण टीम। Patna Metro Rail Job: पटना में मेट्रो रेल प्रोजेक्‍ट के काम में हाल के दिनों में तेजी आ गई है। योजना को आगे बढ़ाने के लिए पटना मेट्रो रेल कारपोरेशन ने कई पदों पर नियुक्तियां की हैं। इसके साथ ही इस परियोजना में रोजगार और नौकरी की उम्‍मीद बढ़ती जा रही है। इसका फायदा ठग उठा रहे हैं। पटना मेट्रो में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी की कोशिशें फिर शुरू हो गई हैं। अभ्यर्थियों को फर्जी वेबसाइट, ई-मेल, वाट्सअप व अन्य सोशल मीडिया टूल्स के माध्यम से फंसाया जा रहा है। बड़ी संख्या में इसकी शिकायत मिलने पर पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (पीएमआरसीएल) ने एडवाइजरी जारी की है।

नगर विकास एवं आवास विभाग से निकलता है विज्ञापन

कंपनी के जीएम (एचआर/एडमिन) ने कहा कि पटना मेट्रो में नौकरी दिलाने के नाम पर फर्जी बैंक खातों में राशि मांगे जाने की शिकायतें मिल रही हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि पटना मेट्रो से जुड़ी वैकेंसी के लिए किसी भी वेबसाइट या एजेंसी को अधिकृत नहीं किया गया है। किसी भी तरह के रोजगार की सूचना नगर विकास एवं आवास विभाग की वेबसाइट या अखबारों के माध्यम से ही दी जाती है। किसी फर्जी विज्ञापन के आधार पर आवेदन करने या राशि जमा करने पर उसकी जिम्मेदारी कंपनी की नहीं होगी। इसके पूर्व भी एक बार नौकरी के नाम पर ठगी को लेकर मेट्रो कंपनी की ओर से एडवाइजरी जारी की गई थी।

पहले भी काफी लोग फंस चुके हैं ठगों के जाल में

पटना मेट्रो रेल में नौकरी पर नाम पर ठगी का मामला नया नहीं है। इसी साल जुलाई महीने में कई युवाओं को पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्‍ट में अस‍िस्‍टेंट इंजीनियर की बहाली के नाम पर ठगी का शिकार बनाया गया। इनसे रुपये तो ऐंठे ही गए, फर्जी आफर लेटर भी जारी कर दिया गया। मामले का खुलासा तब हुआ जब ठगी का शिकार बने युवा नौकरी ज्‍वाइन करने पहुंच गए।

chat bot
आपका साथी