Sharad Yadav Health Update: वरिष्‍ठ समाजवादी नेता शरद यादव आइसीयू में एडमिट, सेहत में मामूली सुधार

वरिष्‍ठ समाजवादी नेता शरद यादव की फाइल फोटो।
Publish Date:Thu, 24 Sep 2020 08:38 PM (IST) Author: Sumita Jaiswal

पटना, राज्य ब्यूरो। Sharad Yadav Health Update:  वरिष्ठ समाजवादी नेता (Senior Socialist Leader)  शरद यादव (Sharad Yadav) को नई दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल (Sir Gangaram Hospital)  में एडमिट (admit) कराया गया है। वे आइसीयू (ICU) में भर्ती हैं। गुरुवार को उन्होंने डॉक्टरों से इशारे में बात कर सेहत में सुधार का इजहार किया। वे बोल नहीं पा रहे हैं। उन्हें एक दिन पहले बुधवार को नई दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में एडमिट कराया गया था। उनकी किडनी में खराबी आ गई है। स्वजनों ने बताया कि फिलहाल उन्हें अस्पताल के आइसीयू में रखा गया है। उनकी सेहत में मामूली सुधार हुआ है।

बता दें कि पिछले महीने भी शरद यादव बीमार थे। इलाज के लिए उन्‍हें दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उस दौरान जेडीयू के कई वरिष्ठ नेताओं ने हालचाल लेने के लिए उनसे बात की। उस वक्‍त नेताओं ने शरद यादव से जेडीयू में वापस आने को कहा। बातों-बातों में निकली बात आगे भी बढ़ गई थी। कहा जा रहा था कि आगामी विधानसभा चुनाव के पहले शरद शदव की जेडीयू में वापसी हो सकती है।

आरजेडी के टिकट पर हार गए थे चुनाव

विदित हो कि जेडीयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के पद से हटने के बाद शरद यादव ने पार्टी छोड़ दिया था। इसके बाद उन्‍होंने राष्ट्रीय लोकतांत्रिक जनता दल (RLJD) के नाम से अपनी पार्टी बनाई। साल 2019 में उन्‍होंने मधेपुरा से आरजेडी के टिकट से चुनाव लड़ा था। हालांकि, वहां उन्‍हें जेडीयू के दिनेशचंद्र यादव ने करीब एक लाख वोटों के से अधिक वोटों से पराजित कर दिया था।

यादव वोटों व कोसी इलाके में बड़ा प्रभाव

शरद यादव का बिहार, खास कर कोसी क्षेत्र (Koshi) की राजनीति में अच्‍छा प्रभाव रहा है। विधानसभा चुनाव के पहले शरद को अपने पाले में लाकर जेडीयू लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के परंपरागत यादव वोट बैंक में सेंध लगाने की कोशिश में थी। उस वक्‍त शरद यादव की घर वापसी की चर्चाओं पर बिहार में राजनीतिक बयानबाजी भी हुई थी। जेडीयू प्रवक्‍ता संजय सिंह ने कहा था कि नीतीश कुमार ने शरद यादव को बहुत सम्‍मान दिया।  अब शरद यादव को तय करना है कि वे वापस आएंगे या नहीं। उधर, शरद की जेडीयू में वापसी की चर्चा को राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) व कांग्रेस (Congress) ने निराधर कहा था। आरजेडी प्रवक्‍ता मृत्‍युंजय तिवारी ने कहा था कि शरद के जेडीयू में जाने की बात कयासबाजी है। जहां उनका इतना अपमान हुआ, वहां वे कैसे जाएंगे? कांग्रेस प्रवक्‍ता राजेश राठौड़ ने भी कहा कि राजनीति में कयास तो लगते ही रहते हैं। हालांकि, इस मुद्दे पर उस वक्‍त शरद यादव ने कोई बयान नहीं दिया था।

यह भी पढ़ें: Bihar Election: महागठबंधन से अलग हुई RLSP; कुशवाहा बोले- तेजस्‍वी के हटाओ तब आएंगे, सवाल यह कि क्‍या NDA में जाएंगे?

यह भी पढ़ें: Bihar Election 2020: बिहार से बड़ी खबर, राजद से अलग हुई रालोसपा, कुशवाहा ने कहा- तेजस्वी नहीं कर सकते नीतीश का मुकाबला

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.