सलमान ने बदला फिल्‍म 'लवरात्रि' का नाम, जानिए फैसले का बिहार कनेक्‍शन

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान ने अपनी विवादित फिल्‍म लवरात्रि का नाम बदलकर लवयात्री कर दिया है। उन्‍होंने ऐसा क्‍यों किया, जानने के लिए पढ़ें यह खबर।

By Amit AlokEdited By: Publish:Wed, 19 Sep 2018 06:08 PM (IST) Updated:Wed, 19 Sep 2018 09:06 PM (IST)
सलमान ने बदला फिल्‍म 'लवरात्रि' का नाम, जानिए फैसले का बिहार कनेक्‍शन
सलमान ने बदला फिल्‍म 'लवरात्रि' का नाम, जानिए फैसले का बिहार कनेक्‍शन
मुजफ्फरपुर [जेएनएन]। फिल्म निर्माता व अभिनेता सलमान खान से जुड़ी यह बड़ी खबर है। घबराइए नहीं, सल्‍लू भाई शादी नहीं कर रहे। दरअसल मामला उनकी फिल्‍म 'लवरात्रि' के नाम में परिवर्तन का है। बिहार के मुजफ्फरपुर कोर्ट में फिल्‍म के नाम को लेकर मुकदमा दर्ज हाेने के बाद सलमान खान ने फिल्‍म का नाम 'लवरात्रि' से 'लवयात्री' कर दिया है।
बीते छह सितंबर को सलमान की फिल्म 'लवरात्रि' को आपत्तिजनक बताते हुए अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए मुजफ्फरपुर के मुख्‍य न्‍यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) कोर्ट में परिवाद दाखिल किया था। इसकी सुनवाई के बाद अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी (एसडीजेएम) पूर्वी एसके राय ने मिठनपुरा थानाध्यक्ष को एफआइआर दर्ज कर मामले की जांच का आदेश दिया। एफआइआर में सलमान के साथ फिल्म के अभिनेता आयुष शर्मा, अभिनेत्री वरीना हुसैन, सहायक अभिनेता अंशुमान झा, राम कपूर, रोनित राय व अभिराज मीनावाला भी आरोपित बनाए गए।
यह है मामला
अधिवक्‍ता सुधीर कुमार ओझा ने अपने परिवाद में कहा कि पांच सितंबर को यू-ट्यूब व मल्टीप्लेक्स में फिल्म लवरात्रि का प्रोमो देखा। इस फिल्म को नवरात्र से जोड़ा गया है। इसका नाम भी उसी से मिलता-जुलता है। साजिश के तहत नवरात्र के अवसर पर ही इस फिल्म को रिलीज करने की घोषणा की गई है। इस फिल्म में अश्लीलता का भरपूर प्रदर्शन किया गया है। उन्होंने आरोपितों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की प्रार्थना कोर्ट से की थी।
फिल्‍म की कहानी में नवरात्र का त्यौहार अहम रोल अदा करता है। मुख्य पात्रों की पहली मुलाकात इसी त्यौहार के दौरान डांडिया खेलते हुए होती है और फिर प्‍यार का सफर शुरू होता है। कुछ संगइनों ने फ़िल्म के नाम पर आपत्ति दर्ज करते हुए इसकी स्क्रीनिंग नहीं होने देने की चेतावनी दी थी। उनके अनुसार इस नाम से हिंदू त्‍यौहार का नाम खराब होता है। फिल्‍म की रिलीज़ रोकने के लिए शुक्रवार को एक संगठन ने गुजरात हाईकोर्ट में भी याचिका दायर की थी।
इन सब बातों को देखते हुए सलमान ने फिल्‍म का नाम ही बदल देने की घोषणा कर दी है। मंगलवार की रात ट्विटर पर पोस्टर शेयर कर फिल्‍म का नाम बदलने की जानकारी दी।
chat bot
आपका साथी