रूपेश हत्‍याकांड में तीसरे दिन भी पटना पुलिस के हाथ खाली, शूटर तक पहुंचने में उलझी है एसआइटी

Rupesh Murder Case पटना एयरपोर्ट पर इंडिगो एयरलाइंस के स्‍टेशन मैनेजर रूपेश सिंह की हत्‍या के तीसरे दिन तक पुलिस अपराधियों तक नहीं पहुंच सकी है। इस बीच पुलिस मुख्यालय जांच का हर घंटे अपडेट ले रहा है। जानिए मामले के अनुसंधान में प्रगति का हाल।

By Amit AlokEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 10:59 AM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 02:01 PM (IST)
रूपेश हत्‍याकांड में तीसरे दिन भी पटना पुलिस के हाथ खाली, शूटर तक पहुंचने में उलझी है एसआइटी
रूपेश सिंह हत्‍याकांड की जांच। फाइल तस्‍वीर।

पटना, जागरण टीम। पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) पर इंडिगो एयरलाइन्‍स (Indigo Airlines) के स्‍टेशन हेड रुपेश सिंह (Rupesh Singh) की हत्या की जांच में पुलिस के विशेष जांच दल (SIT) के साथ विशेष कार्य बल (STF) की तेज-तर्रार टीम भी लगाई गई है। पुलिस मुख्यालय (Police Headquarters) पूरे मामले की मॉनीटरिंग कर रहा है। इस मामले में तीसरे दिन तक पूछताछ और जांच में उलझी पुलिस शूटर तक पहुंचने की कोशिश में लगी है। हालांकि, अभी तक उसे खास सफलता नहीं मिल सकी है।

अभी तक स्‍पष्‍ट नहीं हो सकी है हत्‍या की वजह

रूपेश हत्याकांड के दो दिन बीत चुके हैं। आज हत्‍याकांड का तीसरा दिन है। बावजूद एसआइटी एक भी आरोपित को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। वारदात के बाद से ही पुनाईचक से एयरपोर्ट के बीच चक्कर लगाने वाली एसआइटी की एक टीम पूछताछ और सीसीटीवी फुटेज के जरिए सुराग जुटाने में लगी है। शूटर और लाइनर तक पहुंचने की कोशिश तो की जा रही है, पर हत्या के पीछे की मुख्य वजह तक स्पष्ट नहीं हो सका है।

बाहरी अपराधी के साथ लोकल शूटर की शामिल

एसआइटी के एक अधिकारी की मानें तो हत्‍याकांड के कुछ शूटर पटना के बाहर के हैं। जबकि, लाइनर का कनेक्शन राजधानी से ही जुड़ा है। पुलिस मान रही है कि कोई है जिसने अपराधियों काे ठहरने के लिए जगह दिया था। पुलिस का दावा है कि लाइनर लगातार शूटरों के संपर्क में था। बाइक चलाने वाले शूटर को भी गलियों का पूरा ज्ञान था। ऐसे में पुलिस कयास लगा रही है कि वारदात में बाहरी अपराधी के साथ लोकल शूटर की मदद भी ली गई है। शूटरों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज वैशाली, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, छपरा, सिवान, मोतिहारी, सीतामढ़ी सहित अन्य जिलों की पुलिस के पास भी भेजे गए हैं।

पटना, गोपालगंज व छपरा में एसआइटी की जांच जारी

एसआइटी की दो टीमें छपरा और गोपालगंज में तफ्तीश कर रही है। पटना में भी लगातार छानबीन जारी है। बुधवार की देर रात एसआइटी बिहटा, दानापुर, एयरपोर्ट, शास्त्रीनगर, राजीव नगर में दबिश दी। इस दौरान पुलिस तीन संदिग्धों को उठाकर पूछताछ कर रही है। गुरुवार की सुबह दो अन्य को भी पुलिस शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र से पूछताछ के लिए ले गई।

मामले की जांच पर पुलिस मुख्‍यालय की भी कड़ी नजर

रूपेश हत्‍याकांड की जांच पर पुलिस मुख्यालय की भी कड़ी नजर है। मुख्‍यालय के अधिकारी पड़ताल से जुड़े अपडेट लगातार ले रहे हैं। डीजीपी सेल से भी इसकी मॉनीटरिंग कर रही है। पुलिस मुख्यालय के अनुसार, अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पटना के सिटी एसपी (मध्य) के नेतृत्व में एसआइटी की टीम तकनीकी टीम के सहयोग से पूरे मामले की जांच की जा रही है। एडीजी मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने बताया कि पुलिस की अलग-अलग टीम पटना और अन्य ठिकानों पर जाकर छानबीन कर रही है। उम्मीद है कि जल्द ही पुलिस मामले का पर्दाफाश करेगी।

दाेषी पुलिसकर्मियों पर भी होगी कार्रवाई

पुलिस मुख्यालय के वरीय अधिकारियों के अनुसार, इस मामले में आपराधिक अनुसंधान के साथ प्रशासनिक जांच भी की जा रही है। घटना के दौरान पुलिस गश्ती या अन्य प्रशासनिक स्तर पर लापरवाही सामने आने पर भी कार्रवाई की जाएगी। इसको लेकर भी अलग जांच टीम लगाई गई है। इसके अलावा वरीय अधिकारियों ने सभी थानों को फिर से अलर्ट करते हुए गश्ती और चौकसी बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। इसमें किसी प्रकार की सुस्ती पर कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है।

chat bot
आपका साथी