रूपेश हत्याकांड: पुलिस को अभी तक नहीं मिला सुराग; SIT ने एयरपोर्ट पर की जांच, राज्‍य में कई जगह छापेमारी

पटना में इंडिगो एयरलाइंस के स्‍टेशन मैनेजर रूपेश सिंह की हत्‍या के मामले की जांच को लेकर पटना पुलिस की एसआइटी बुधवार को पटना एयरपोर्ट पहुंची। हत्‍याकांड को लेकर जगह-जगह छापेमारी जारी है। हालांकि पुलिस अभी तक किसी निश्चित निष्‍कर्ष तक नहीं पहुंच सकी है।

By Amit AlokEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 04:57 PM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 05:08 PM (IST)
रूपेश हत्याकांड: पुलिस को अभी तक नहीं मिला सुराग; SIT ने एयरपोर्ट पर की जांच, राज्‍य में  कई जगह छापेमारी
इंडियो के स्‍टेशन मैनेजर रूपेश सिंह की फाइल तस्‍वीर तथा पटना एयरपोर्ट पर जांच करती एसआइटी। तस्‍वीर: जागरण।

पटना, जागरण संवाददाता। पटना एयरपोर्ट पर इंडिगो एयरलाइंस के स्‍टेशन मैनेजर रूपेश सिंह की मंगलवार की शाम बाइक सवार दो अपराधियों ने हत्‍या कर दी थी। इस हत्याकांड की जांच में जुटी पटना पुलिस की एसआइटी को अभी तक कोई खास सफलता नहीं मिली है। हत्या के पीछे की वजह को छोड़ एसआइटी अब शूटरों और लाइनर की तलाश में जुट गई है। बताया जा रहा है कि इनमें से एक की पहचान भी कर ली गई है। जांच के क्रम में बुधवार को डीएसपी सचिवालय ने एसआइटी के साथ एयरपोर्ट पर सीसीटीवी कैमरे के फुटेज देखे तथा कई लोगों से पूछताछ भी की। हालांकि, एसआइटी से जुड़े एक अधिकारी की मानें तो हत्या की वजह अभी तक स्पष्ट नहीं हो सकी है। राहत की बात यह है कि कुछ क्लू भी मिले हैं, जिनके आधार पर जांच चल रही है। एक संदिग्ध ने पूछताछ के क्रम में अपराधियों के बारे में कुछ जानकारियां मिली हैं। पुलिस को उम्‍मीद है कि वह गुरुवार तक हत्याकांड का पर्दाफाश कर सकती है।

गोपालगंज, छपरा और पटना में चल रही छापेमारी

एसआइटी ने बुधवार को एयरपोर्ट पर पहुंच कर रूपेश सिंह के बाहर निकलने का फुटेज देखा। रूपेश के बाहर आने के बाद पीछे कौन-कौन निकला, कार के पास और कितने लोग मौजूद थे? इसके अलावा एयरपोर्ट से पुनाईचक के बीच कार के पीछे संदिग्ध गाड़ी के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है। साथ ही एसआइटी गोपालगंज, छपरा और पटना में कई जगह ताबड़तोड़ दबिश दे रही है।

सीसीटीवी फुटेज में देखे गए हैं कुछ संदिग्‍ध

इसके पहले पुलिस टीम रात में घटनास्थल के आसपास की गलियों में छानबीन करते रही। एसआइटी रात से सुबह तक गलियों में 36 से अधिक सीसीटीवी कैमरों को खंगाल चुकी थी। कुछ जगह बाइक सवार अपराधी तेजी से जाते देखे गए, लेकिन बाइक के नंबर स्पष्ट नहीं हो सके। हत्‍याकांड के एक दिन पहले के सीसीटीवी फुटेज में तीन संदिग्ध देखे गए हैं।

मंगलवार की शाम घर के पास की गई थी हत्‍या

विदित हो कि मंगलवार की शाम करीब 7:15 बजे पटना के पुनाईचक स्थित कुसुम विला अपार्टमेंट के नीचे एयरपोर्ट से घर आने के दौरान रूपेश सिंह को गोलियों से भून दिया गया था। इस मामले की जांच के लिए एसआइटी छह भागों में बंटकर अलग-अलग बिंदुओं पर जांच में जुटी है। टीम का नेतृत्व खुद पटना के एसएसपी कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी