बक्‍सर में कोविड वैक्‍सीन लूटकर भागे लोग, सदर पीएचसी टीकाकरण केंद्र पर बवाल; प्रशासन का छूटा पसीना

Bihar Corona Virus Vaccination News बिहार के बक्‍सर जिले में शुक्रवार को कोविड टीकाकरण पर जबर्दस्‍त हंगामा हो गया। सदर प्रखंड कार्यालय परिसर में स्थित पीएचसी पर बनाए गए टीकाकरण केंद्र पर टीका लेने के लिए जुटी भीड़ बेकाबू हो गई

Shubh Narayan PathakFri, 30 Jul 2021 01:43 PM (IST)
बिहार के बक्‍सर में इसी केंद्र से वैक्‍सीन लूट कर भागे लोग। जागरण

पटना/बक्‍सर, जागरण टीम। Bihar Corona Virus Vaccination News: बिहार के बक्‍सर जिले में शुक्रवार को कोविड टीकाकरण पर जबर्दस्‍त हंगामा हो गया। सदर प्रखंड कार्यालय परिसर में स्थित पीएचसी पर बनाए गए टीकाकरण केंद्र पर टीका लेने के लिए जुटी भीड़ बेकाबू हो गई। सुरक्षा व्‍यवस्‍था नहीं होने के कारण भीड़ के बीच कुछ उपद्रवियों ने टीकाकरण केंद्र से वैक्‍सीन की वायल लूट ली और लेकर चलते बने। इसके बाद प्रशासन की टीम माइकिंग के जरिये लोगों से वैक्‍सीन लौटाने की अपील करती रही, लेकिन कोई असर नहीं हुआ। पूरे वाकये की सूचना के बाद एसडीओ कृष्‍ण कांत उपाध्‍याय और सिविल सर्जन समेत तमाम बड़े अधिकारी टीकाकरण केंद्र पर पहुंचने लगे हैं। प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक टीकाकरण केंद्र से कोविशील्‍ड वैक्‍सीन की 13 वायल लूट ली गई है। इससे कुल 130 लोगों को टीका लगाया जा सकता था। प्रशासन अभी भी लूटी गई वैक्‍सीन को हासिल करने की कोशिश कर रहा है।

टीकाकरण केंद्र पर दिखा मेले सा नजारा

मिली जानकारी के अनुसार बक्‍सर सदर प्रखंड मुख्‍यालय परिसर स्थित पीएचसी में टीकाकरण के साथ ही कोविड जांच का भी काम चल रहा था। इस जिले में कोविड टीकाकरण केंद्र पिछले कुछ दिनों से बेहद सीमित कर दिए गए हैं। जिला मुख्‍यालय में भी सदर पीएचसी और नगर भवन जैसे कुछ केंद्रों पर ही सीमित लोगों को टीका लग पा रहा है। जिले के दूसरे प्रखंडों में स्थिति और खराब है। वैक्‍सीन की पहली डोज लेने वाले तो इंतजार कर ले रहे हैं, लेकिन जिनकी दूसरी डोज का वक्‍त हो गया है, वे परेशान हैं। इसलिए सदर पीएचसी पर जिले के अलग-अलग हिस्‍सों से लोग पहुंच गए थे और यहां मेले सा नजारा हो गया था। बताया जा रहा है कि केंद्र पर जुटी सैकड़ों लोगों की भीड़ को संभालने के लिए वहां केवल दो होमगार्ड तैनात किए गए थे।

अफरातफरी देख कर बिना टीका लिये लौटे लोग

पीएचसी स्थित टीकाकरण केंद्र पर अफरातफरी देख कर कई लोग तो बिना टीका लिये ही लौट गए। जिला मुख्‍यालय स्थित शिवपुरी मुहल्‍ले की रहने वाली उर्मिला देवी ने बताया कि उन्‍होंने आनलाइन दोपहर 12 बजे से दो बजे तक के बीच के लिए दूसरी डोज का स्‍लाट बुक किया था। जब वे सेंटर पर पहुंचीं तो करीब आधा किलोमीटर लंबी कई कतारें यहां लगी हुई थीं। अस्‍पताल से शुरू कतार सामने की सड़क पर दूर तक चली गई थी। इसी बीच हंगामा हो गया और वैक्‍सीन लूट ली गई। खुद को असुरक्षित महसूस करते हुए वे बिना टीका लिये लौट गईं। इसी तरह नियाजीपुर के रहने वाले बिनोद पाठक ने बताया कि वे वैक्‍सीन की दूसरी डोज लेने आए थे, लेकिन अव्‍यवस्‍था देखकर लौट गए।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.