दरभंगा एयरपोर्ट के लिए 336 करोड़ रुपए मंजूर, जल्‍द ही मखाना लेकर उड़ान भरेगा स्‍पेशल कार्गो प्‍लेन

दरभंगा एयरपोर्ट से मखाना लेकर जल्द उड़ान भरेगा स्पेशल कार्गो प्लेन आने वाले समय में एयर एंबुलेंस की भी सुविधा मिलेगी दरभंगा एयरपोर्ट के लिए हाल ही में 336 करोड़ रुपए से अधिक मंजूर किए है राज्य सरकार ने

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 07:03 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 07:03 AM (IST)
दरभंगा एयरपोर्ट के लिए 336 करोड़ रुपए मंजूर, जल्‍द ही मखाना लेकर उड़ान भरेगा स्‍पेशल कार्गो प्‍लेन
दरभंगा एयरपोर्ट पर होगा सुविधाओं का विस्‍तार। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, राज्य ब्यूरो। बिहार के जल संसाधन व सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री संजय झा ने शनिवार को कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट से जल्द ही मखाना लेकर स्पेशल कार्गो प्लेन उड़ान भरेगा। उन्‍होंने कहा कि स्थानीय लोगों के लिए मिथिला का मखाना रोजगार के नए अवसर खोल रहा है। जल संसाधन मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में पिछले दिनों कैबिनेट की बैठक में राज्य सरकार ने दरभंगा एयरपोर्ट के लिए 336 करोड़ रुपए से अधिक की धनराशि मंजूर की है। इससे 78 एकड़ भूमि का अधिग्रहण हो सकेगा। दरभंगा एयरपोर्ट के विस्तार से न केवल स्पेशल कार्गो प्लेन उड़ान भरेगा बल्कि आने वाले समय में यहां से एयर एंबुलेंस की सुविधा भी मिल सकेगी। मखाने के निर्यात से बिहार और मिथिला के लोग देश के विदेशी मुद्रा भंडार बढ़ाने में भी अपना अहम योगदान दे सकेंगे।

दरभंगा-कुशेश्‍वरस्‍थान सड़क को डेढ़ गुना चौड़ा करने की योजना

दरभंगा के कुशेश्वर स्थान विधानसभा क्षेत्र के लिए हो रहे उप चुनाव के संबंध में झा ने कहा कि एनडीए परिवार पूरे विधानसभा क्षेत्र में सघन जनसंपर्क अभियान चला रहा है। इस क्रम में उन्होंने बिरौल प्रखंड के अफजला में यह चर्चा किया कि किस तरह अब दरभंगा एयरपोर्ट से मखाना लेकर स्पेशल कार्गो उड़ाना भरेगा। इससे रोजगार के अवसर तो बढ़ेंगे ही साथ ही साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का यह सपना कि देश और विदेश की हर थाली में बिहार व्यंजन हो भी सच होगा। यह तय किया गया है दरभंगा-कुशेश्वरस्थान सड़क को डेढ़ गुना तक चौड़ा किया जाएगा।

एनडीए प्रत्‍याशी के लिए शुरू किया हर हाथ पर्चा अभियान

चुनाव अभियान का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि हर हाथ पर्चा अभियान एनडीए प्रत्याशी अमन भूषण हजारी के लिए शुरू किया गया है। हर हाथ पर्चा अभियान में समय-समय पर अलग संदेश वाले पर्चों का प्रयोग किया जाएगा। आपको बता दें कि बिहार में विधानसभा की दो सीटों तारापुर और कुशेश्‍वरस्‍थान के लिए उप चुनाव हो रहा है। इन दोनों सीटों पर एनडीए की ओर से जदयू ने उम्‍मीदवार दिया है।

chat bot
आपका साथी