बख्तियारपुर इंजीनियरिग कॉलेज के आउटसोर्सिंग कर्मियों ने वेतन की मांग को लेकर किया हंगामा

प्रखंड के देदौर स्थित बख्तियारपुर अभियंत्रण महाविद्यालय में कार्यरत कर्मियों ने वेतन भुगतान को लेकर हंगामा किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 01:00 AM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 01:00 AM (IST)
बख्तियारपुर इंजीनियरिग कॉलेज के आउटसोर्सिंग कर्मियों ने वेतन की मांग को लेकर किया हंगामा
बख्तियारपुर इंजीनियरिग कॉलेज के आउटसोर्सिंग कर्मियों ने वेतन की मांग को लेकर किया हंगामा

संवाद सूत्र, बख्तियारपुर : प्रखंड के देदौर स्थित बख्तियारपुर अभियंत्रण महाविद्यालय में कार्यरत दर्जनों महिला-पुरुष कर्मियों ने मानदेय समेत अन्य मांगो कों लेकर सोमवार को कॉलेज परिसर के मुख्य गेट पर हंगामा किया। हंगामा कर रहे कर्मचारियों का आरोप है कि एजेंसी द्वारा समय पर वेतन भुगतान नहीं किया जाता है, वेतन की मांग करने पर हटाने और भगाने की धमकी दी जाती है। कर्मचारियों ने बताया कि हमलोग ईएचआरसी एजेंसी के कर्मचारी हैं। हमलोगों को सरकारी कर्मचारियों की तरह मान-सम्मान दिया जाय। हमलोग अपनी दस सूत्री मांगों के समर्थन में भूख हड़ताल पर जा रहे हैं।

इस संबंध में कॉलेज के प्राचार्य डॉ. कुमार सुरेंद्र ने बताया कि सभी लोग आउटसोर्सिंग एजेंसी के कर्मचारी हैं। इनके किसी भी तरह की मांग से संबंधित मुद्दे पर निर्णय लेने का अधिकार सिर्फ संबंधित एजेंसी को है। एजेंसी से बात हुई है, बैंक में प्रॉब्लम होने की वजह से भुगतान में विलंब हुआ है। शीघ्र ही कर्मियों का भुगतान संबंधित एजेंसी करेगी।

संसू, नौबतपुर : प्रदेश मनरेगा श्रमिक एवं शिल्पकार मजदूर संघ के तत्वावधान में मजदूरों ने सोमवार को अपनी मांगों के समर्थन में अनिश्चितकालीन धरना दिया। इसका नेतृत्व संघ के प्रदेश अध्यक्ष सह जिला परिषद सदस्य नागेंद्र कुशवाहा ने किया। वक्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार के द्वारा गरीबी उन्मूलन के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही हैं, लेकिन इसका लाभ गरीबों को नहीं मिल रहा है।

मजदूरों की मुख्य मांगों में बिहार एवं सन्निमार्ग कर्मकार कल्याण बोर्ड के सत्यापन समिति में श्रमिक संघ के प्रतिनिधियों को शामिल किया जाए, निबंधित निर्माण श्रमिकों के चिकित्सा सहायता की राशि का भुगतान किया जाए, निर्माण श्रमिकों के पोशाक की राशि का भुगतान किया जाए, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण रोजगार योजना के तहत गरीबों के लिए पशु शेड, बकरी शेड एवं मुर्गी शेड का निर्माण कराया जाए, पीएम आवास योजना के तहत पक्का मकान बनाया जाए आदि मांगें शामिल हैं। धरना में शामिल लोगों में नागेंद्र कुशवाहा, सुनीता वर्मा, सुमेश्वर प्रसाद, वीरेंद्र कुमार आदि मुख्य है।

chat bot
आपका साथी