पटना में दिनदहाड़े बड़ी लूट, गोली भी मारी; स्‍थानीय दुकानदारों ने एक लुटेरे को खदेड़कर पकड़ा

Patna Crime पटना में दिनदहाड़े लूट की बड़ी घटना हुई है। पटना सिटी के चौक थाना क्षेत्र के केशव राय घाट की गली के मोड़ पर दिनदहाड़े तीन अपराधियों ने मोबाइल दुकान के कर्मचारी से बड़ी रकम लूट ली।

Shubh Narayan PathakWed, 01 Dec 2021 02:03 PM (IST)
पटना के सिटी चौक पुलिस स्‍टेशन एरिया में लूट। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Patna Crime: पटना में दिनदहाड़े लूट की बड़ी घटना हुई है। पटना सिटी के चौक थाना क्षेत्र में केशव राय की गली के मोड़ के समीप बुधवार की दोपहर लगभग 12:45 बजे तीन अपराधियों ने अशोक राजपथ पर मोबाइल कारोबारी के कर्मचारी को पीठ में दो गोली मारकर पांख लाख रुपये लूट लिया। बेखौफ अपराधी घटना को अंजाम देकर पिस्तौल लहराते केशव राय गली से जा रहे थे। इसी दौरान गली के दुकानदार सह समाजसेवी प्रभात जायसवाल ने दिलेरी दिखाते दोनों हाथों पिस्तौल लहराते एक लुटेरे को पकड़ लिया। उग्र भीड़ लुटेरे को मारना चाह रही थी, लेकिन प्रभात ने पुलिस को बुलाकर सौंप दिया। वहीं रुपये भरा बैग लेकर दोनों अपराधी आराम ने निकल भागे।

इधर स्थानीय नागरिक घायल को ठेला पर लाद दो किलोमीटर दूर श्री गुरु गोविंद सिंह अस्पताल ले गए। घायल का पीएमसीएच में इलाज चल रहा है। लूट की घटना के बाद चौक से मच्छरहट्टा तक के दुकानों के शटर गिर गए। अफरा-तफरी के बीच व्यापारी सहमे रहे। मंडी के व्यापारियों में दहशत है। घटना के बाद पहुंची चौक पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी के फुटेज खंगालते दिखे। डीएसपी अमित शरण ने बताया कि लुटेरों की खोजबीन के लिए छापेमारी जारी है।

रुपये भरा बैग छीनने के विरोध में मारी गोली

घटना के बाद चौक स्थित प्रकाश मार्केट के दूसरी मंजिल पर स्थित विजय इंटरप्राइजेज के पार्टनर विकास जालान ने बताया कि बुधवार की दोपहर लगभग 12:45 बजे दुकान के बिक्री के लगभग पांच लाख रुपये मच्छरहट्टा स्थित यूनियन बैंक आफ इंडिया में जमा करने कर्मचारी विजय आनंद उर्फ गोल्डी निकला। जैसे ही कर्मचारी घघा गली मोड़ से आगे बढ़ा तीन बदमाशों ने उसके हाथ से रुपये भरा बैग छीनने लगे। कर्मचारी ने विरोध जताया तो उसके पीठ में बदमाशों ने दो गोली मारकर पांच लाख रुपये भरा काला बैग छीनकर केशव राय गली में भागे।

दुकानदार सह समाजसेवी ने दिलेरी दिखा एक लुटेरे को दबोचा

केशव राय गली में आगे-आगे हट्ठा-कट्ठा कदकाठी वाला लुटेरा काला बैग लेकर चल रहा था। वहीं पीछे दोनों हाथों में कट्टा लहराते दूसरा लुटेरा चल रहा था। फायरिंग की आवाज सुनकर दुकान के बाहर खड़े दुकानदार सह समाजसेवी प्रभात जायसवाल ने दिलेरी दिखाते हुए दोनों हाथों में पिस्तौल लहराते बदमाश को बाहों में जकड़ लिया। लुटेरा भागने का प्रयास किया तो चारों ओर भीड़ जुट गई। भीड़ ने लुटेरे पर दो-चार हाथ चलाए तो प्रभात ने उन्हें रोक खाजेकलां पुलिस को बुलाकर सौंप दिया। गिरफ्तार लुटेरा की पहचान मोगलपुरा के रमेश प्रसाद के रूप में हुई। बताया जाता है कि पहले वह इसी दुकान में काम कर चुका है। प्रत्यदर्शियों के अनुसार लुटेरों की उम्र लगभग 20 से 30 वर्ष होगी।

घायल कर्मी को ठेला पर लाद दो किलोमीटर दूर अस्पताल पहुंचाया

अशोक राजपथ पर घायल कर्मी विजय आनंद उर्फ गोल्डी को दो गोली लगने के बाद औंधे मुंह सड़क पर गिर गया। स्थानीय नागरिकों में नीतिन कुमार, विकास कुमार, रवि कुमार, सन्नी कुमार तथा उपेंद्र यादव ने घायल कर्मी को ठेला पर लादकर इलाज के लिए दो किलोमीटर दूर अस्पताल ले गए। नागरिकों ने बताया कि खाजेकलां थाना में खड़े उजले रंग की जिप्सी पर सवार पदाधिकारी को गोली से घायल को अस्पताल पहुंचाने का अनुरोध किया तो वे नकार गए। तब नागरिकों ने तेजी से ठेला को आगे बढ़ाया। पीछे से पुलिस भी आ रही थी। गुरहट्टा के पास जब अशोक राजपथ जाम मिला तो ठेला को गली से लोग ले गए। श्री गुरु गोविंद अस्पताल पहुंचने के बाद चिकित्सकों ने गंभीर हालत बता पीएमसीएच रेफर कर दिया। तब घायल को एंबुलेंस से पीएमसीएच ले जाया गया। जहां घायल का इलाज जारी है। दिनदहाड़े भीड़-भाड़ वाले मंडी में लूटपाट तथा कर्मी को गोली मारे जाने से कारोबारियों में रोष है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.