वृद्ध दंपती के घर लूटपाट करने ट्रेन से आए थे लुटेरे

कदमकुआं थानांतर्गत राजेंद्र नगर रोड नंबर 11 के छठधाम अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 204 में बंधक बनाकर लगभग पांच लाख की लूट में अपराधी ट्रेन से आए थे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 Feb 2020 01:33 AM (IST) Updated:Sat, 29 Feb 2020 06:14 AM (IST)
वृद्ध दंपती के घर लूटपाट करने ट्रेन से आए थे लुटेरे
वृद्ध दंपती के घर लूटपाट करने ट्रेन से आए थे लुटेरे

पटना। कदमकुआं थानांतर्गत राजेंद्र नगर रोड नंबर 11 के छठधाम अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 204 निवासी रिटायर्ड चार्टर्ड अकाउंट एके बंदोपाध्याय के घर लूटपाट करने वाले बदमाशों के बारे में पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे हैं। सभी लुटेरे ट्रेन से राजेंद्र नगर टर्मिनल आए थे। इसके बाद वहां से पैदल अपार्टमेंट में आए। सीसीटीवी कैमरे के फुटेज से पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि वे किस रूट की ट्रेन से आए थे। थानाध्यक्ष निशिकांत निशि ने बताया कि घटना में नजदीकी का हाथ होने की प्रबल संभावना है। परिवार के किसी परिचित ने लाइनर की भूमिका निभाई है। घर के नौकर-नौकरानी समेत वृद्ध दंपती से मिलने वाले हर शख्स पर पैनी नजर रखी जा रही है। अपार्टमेंट की सुरक्षा में पांच गार्ड तैनात किए गए हैं।

बैग में लेकर आए थे पिस्तौल, चाकू व रस्सी: तफ्तीश में पता चला कि चार बदमाशों में दो 20-22 वर्ष और दो 35-40 वर्ष की आयु के बीच के थे। कम उम्र के लुटेरों में से एक ने चप्पल पहन रखी थी और एक ने पीठ पर बैग टांग रखा था। इसी बैग में वे पिस्टल, चाकू, नारियल की रस्सी, दो गमछा और मुंह में ठूंसने के लिए हरे व नीले रंग के कपड़े लेकर आए थे। घर में घुसते ही उन्होंने दो कुर्सी पर दंपती को अलग-अलग बांध दिया, फिर मुंह में कपड़ा ठूंस कर पिटाई की थी। क्या है मामला : छठधाम अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 204 में रिटायर्ड चार्टर्ड अकाउंटेंट एके बंदोपाध्याय और उनकी पत्नी एस बंदोपाध्याय रहते हैं। गुरुवार की शाम करीब सात बजे चार बदमाश फ्लैट के बाहर आए और घंटी बजाई। जब एके बंदोपाध्याय ने दरवाजा खोला तो वे धक्का देकर अंदर घुस गए और बंधक बनाकर पांच लाख रुपये की संपत्ति लूट ली थी। विरोध करने पर उन्होंने पिस्तौल की बट से वृद्ध का सिर फोड़ दिया था। दंपती को कोई संतान नहीं है, इसलिए उनके घर पर अलग-अलग कामों के लिए नौकर-नौकरानी आते थे।

chat bot
आपका साथी