पटना में बाबा चौक से एएन कालेज तक नाले को पाटकर बनेगी सड़क, राजीवनगर और अनिसाबाद में भी बनेंगे नए रोड

पटना शहर की कई सड़कों की सूरत अब बदलने वाली है। निगम ने दिया एनओसी छह सड़कों का निर्माण अब पथ निर्माण विभाग कराएगा। विभाग नाला पाट कर इस सड़क का निर्माण कराएगा। पाटलिपुत्र कॉलोनी और अनीसाबाद पुलिस कॉलोनी की सड़कें भी इसमें शामिल हैं।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 06:54 AM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 06:54 AM (IST)
पटना में बाबा चौक से एएन कालेज तक नाले को पाटकर बनेगी सड़क, राजीवनगर और अनिसाबाद में भी बनेंगे नए रोड
पटना के कई इलाकों में बनेंगी नई सड़कें। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। पटना नगर निगम ने दीघा विधानसभा क्षेत्र की छह सड़कों को एनओसी दे दी है। पथ निर्माण विभाग की तरफ से इन सड़कों के लिए एनओसी मांगी गयी थी। इसमें बाबा चौक से एएन कॉलेज तक सड़क शामिल है। विभाग नाला पाट कर इस सड़क का निर्माण कराएगा। पाटलिपुत्र कॉलोनी और अनीसाबाद पुलिस कॉलोनी की सड़कें भी इसमें शामिल हैं। दीघा विधायक डा. संजीव चौरसिया ने जल्द से जल्द सड़कों का निर्माण कराने की मांग पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन से की है। महापौर सीता साहू ने बताया कि सड़क निर्माण के बाद स्थानीय निवासियों सुविधा होगी। पथ निर्माण विभाग को स्थानांतरित करने के बाद भी सड़कों पर पूर्ण स्वामित्व नगर निगम का ही होगी।

इन सड़कों का होगा निर्माण बाबा चौक से इंद्रपुरी महेश नगर एवं एएन कॉलेज के पीछे बाउंड्री से अटल पथ तक नाले को पाटकर सड़क का निर्माण राजीव नगर रोड नम्बर 23 और 24 में छह लेन तक सड़क का निर्माण अनिसाबाद स्थित पुलिस कॉलोनी के सेक्टर ए, बी, सी, डी की मुख्य एवं आंतरिक सड़कों का निर्माण गर्दनीबाग रोड नंबर एक में बाघ मूर्ति से कालीबाड़ी, कच्ची तालाब सरिस्ताबाद होते हुए 70 फीट बाईपास तक सड़क का निर्माण पाटलिपुत्र कॉलोनी के विभिन्न प्लॉट के बीच स्थित सड़कों का निर्माण   पंचमुखी मोड़ से बाबा चौक एवं शकुंतला मार्केट से नाला तक सड़क का निर्माण

chat bot
आपका साथी