दशकभर बाद भी सड़क की मरम्मत नहीं, आठ हजार की आबादी परेशान

दशकभर बाद भी सड़क की मरम्मत नहीं, आठ हजार की आबादी परेशान

रवि शंकर बिहटा। बिहार में पिछले 20 सालों से एनडीए की सरकार चल रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दावे को बिहटा की सड़क आईना दिखा रही है।

JagranFri, 07 May 2021 01:57 AM (IST)

रवि शंकर, बिहटा। बिहार में पिछले 20 सालों से एनडीए की सरकार चल रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हर क्षेत्र में विकास कार्य होने की दावा करते हैं। लेकिन राजधानी पटना से सटे बिहटा प्रखंड की श्रीचंदपुर पंचायत में सरकार की तरफ से विकास कार्य को एक सड़क आईना दिखा रही है। यहां पंचायत भवन, सरकारी अस्पताल और सरकारी स्कूल तो खुले, लेकिन पंचायत को जोड़ने वाली मुख्य सड़क 12 सालों से जर्जर स्थिति में है। गड्ढामुक्त सड़कों का फरमान कितना कारगर साबित हुआ है? इसका अंदाजा प्रमुख मार्र्गो की स्थिति से लगाया जा सकता है। सड़क पर गड्ढे हैं या गड्ढों में सड़क, यह कहना मुश्किल है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत वर्ष 2009 में करीब 900 मीटर सड़क बनी थी। उसके बाद से यह सड़क मरम्मत के अभाव में जर्जर हो चुकी है, लेकिन आजतक मरम्मत नहीं कराई गई है। कई बार स्थानीय जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों के शिकायत करने के बावजूद भी सरकारी अमले में कोई जुंबिश नहीं हुई।

क्या कहते हैं लोग : सड़क निर्माण को लेकर कई बार पीडब्ल्यूडी व प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना विभाग को पत्र लिखा गया। शिकायत के बाद सरकार की तरफ से डीपीआर भी तैयार किया गया। प्रेस विज्ञप्ति भी दी गई, लेकिन अब तक सड़क नहीं बन पाई है।

-योगेंद्र वर्मा, निवासी श्रीचंदपुर

-----------

करीब आठ हजार की आबादी वाला श्रीचंदपुर गांव है। गांव के साथ पंचायत में बने स्कूल, अस्पताल, पंचायत भवन आदि को जोड़ने वाली मुख्य सड़क यही है। विभाग में कई बार शिकायत की गई, यहां तक कि लोगों का हस्ताक्षर भी दिया गया। इसके बावजूद सड़क की मरम्मत नहीं कराई गई। बरसात में आने-जाने में लोगों को काफी परेशानी होती है। कई बार सड़क पर गाड़ी भी पलट गई है, लेकिन विभाग को यह सब नहीं दिख रहा है।

-सचिद्र कुमार, सरपंच, श्रीचंदपुर पंचायत

----------

कई बार पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर आए हैं और इसे अनदेखा करके चले गए हैं। उनका कहना था कि जर्जर सड़क से सटे पैनाल से भगवतीपुर तक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनी सड़क की कई बार मरम्मत हो गई है। लेकिन भगवतीपुर मुख्य सड़क से श्रीचंदपुर जोड़ने वाली सड़क अब तक नहीं बनाई गई है।

-राजू श्रीवास्तव, समाजसेवी

----------

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.