गड्ढों में तब्दील अनीसाबाद कालोनी की सड़कें

वार्ड 10 में गड्ढे ही गड्ढे हैं। तीन वर्षो से इस क्षेत्र में नमामि गंगे परियोजना के तहत सीवरेज नेटवर्क विस्तार का कार्य चल रहा है। अभी तक मुख्य सीवरेज लाइन से घरों का कनेक्शन नहीं जुड़ पाया है। इसके कारण इस क्षेत्र में सड़क निर्माण बंद है। इससे लोगों की परेशानी बढ़ गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 02:37 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 02:37 AM (IST)
गड्ढों में तब्दील अनीसाबाद कालोनी की सड़कें
गड्ढों में तब्दील अनीसाबाद कालोनी की सड़कें

पटना । वार्ड 10 में गड्ढे ही गड्ढे हैं। तीन वर्षो से इस क्षेत्र में नमामि गंगे परियोजना के तहत सीवरेज नेटवर्क विस्तार का कार्य चल रहा है। अभी तक मुख्य सीवरेज लाइन से घरों का कनेक्शन नहीं जुड़ पाया है। इसके कारण इस क्षेत्र में सड़क निर्माण बंद है। इससे लोगों की परेशानी बढ़ गई है।

अनीसाबाद पुलिस कालोनी और पहाड़पुर की स्थिति ज्यादा खराब है। अनीसाबाद कालोनी में प्रवेश करते ही टूटी सड़कें और जलजमाव मिल जाता है। सीवरेज नेटवर्क विस्तार कार्य की गति धीमी है। अनीसाबाद गोलंबर के पास पानी निकासी के लिए बना नाला वर्षो से ध्वस्त है। इस कारण हल्की बारिश होने पर भी पानी जमा हो जाता है। लोगों की मुख्य मांगें गड्ढ़ों को भरना और जलजमाव से राहत दिलाने की है। बुडको के जनसंपर्क अधिकारी चंद्रभूषण का कहना है कि वार्ड दस में जल्द ही सीवरेज नेटवर्क विस्तार का कार्य शुरू होगा। मानसून में कार्य बंद है।

-----------

22 सड़कें पास पर

नहीं हो रहा काम

वार्ड 10 के पार्षद गीता देवी कहती हैं, हमारे वार्ड में 22 सड़कें पास हैं। नमामि गंगे परियोजना का कार्य पूरा नहीं होने के कारण सड़क निर्माण कार्य बंद है। सड़क बनाने के बाद पुन: खोदाई कर दी जाएगी। लोग परेशान हैं पर हमलोग कुछ नहीं करा पा रहे हैं। नगर निगम की बैठक में कई बार इस मुद्दे को उठा चुकी हूं।

-------------------

सीवरेज नेटवर्क तीन साल में भी तैयार नहीं हुआ। लोग परेशान हैं। कार्य को शीघ्र पूरा करने की जरूरत है ताकि लोगों को राहत मिल सके।

उमेश नारायण मिश्रा

-----------

अभी हमलोगों का घर सीरवरेज नेटवर्क से नहीं जोड़ा गया है। जगह-जगह गड्ढे हैं। इसे लोगों को परेशानी हो रही है।

-अंजनी कुमार सिन्हा

---------

हमलोगों की उम्र ज्यादा हो गई है। जगह-जगह गड्ढे होने से सड़क पर चलने में डर लगता है। इस ओर ध्यान देने की जरूरत है।

-अशोक कुमार श्रीवास्तव

----------

अभी भी सड़क पर पानी जमा है। हल्की बारिश के बाद स्थिति भयावह हो जा रही है। लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो जाता है।

-एलबी राम

---------

नमामि गंगे परियोजना का कार्य यथाशीघ्र पूर्ण कराने की जरूरत है ताकि पानी निकासी की व्यवस्था हो सके। अभी लोग ज्यादा परेशान हैं।

-बलराम प्रसाद

chat bot
आपका साथी