मोकामा में सड़क हादसा, युवक की मौत के बाद गुस्साये ग्रामीणों ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर रोका आवागमन

खेती से जुड़े किसी काम के लिए घर से निकला था रामनगर का जितेंद्र कुमार थोड़ी ही देर बाद घर आ गई मौत की खबर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 09:13 AM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 10:19 AM (IST)
मोकामा में सड़क हादसा, युवक की मौत के बाद गुस्साये ग्रामीणों ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर रोका आवागमन
मोकामा में सड़क हादसा, युवक की मौत के बाद गुस्साये ग्रामीणों ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर रोका आवागमन

पटना। मोकामा में अलसुबह सड़क दुर्घटना में युवक की मौत के बाद गुस्साये लोगों ने शव को राष्ट्रीय राजमार्ग- 82 पर रखकर आवागमन ठप कर दिया। मरने वाला युवक घोसवरी थाना क्षेत्र के रामनगर गाव का रहने वाला जितेंद्र कुमार यादव (48 वर्ष ) है। वह सुबह करीब सात बजे तेल पेरवाने के लिए मिल में जाने के लिए घर से निकला था। एनएच 82 पर वह किसी वाहन की चपेट में आ गया। पीएचसी में इलाज के बार रेफर किये जाने के क्रम में उसकी मौत मौके पर ही हो गई।

हादसे के बाद घटनास्थल पर जुटे लोग लगातार हंगामा कर रहे हैं। एनएच पर दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई है। स्थानीय थाने की पुलिस और बीडीओ घटनास्थल पर पहुंचकर स्वजनों को समझाने में जुटे हैं, लेकिन लोग सड़क से हटने को तैयार नहीं हैं। बीडीओ की ओर से स्वजनों को पारिवारिक लाभ योजना के तहत मृतक के स्वजन को 20 हजार रुपये का चेक दे दिया है, लेकिन ग्रामीण पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये मुआवजा, हादसे के लिए जिम्मेदार वाहन की जब्ती, इलाज में लापरवाही बरतने वाले स्वास्थ्यकíमयों पर कार्यवाही जैसी मांगों को लेकर डटे हुए हैं।

थोड़ी ही दूर पर होनी है लोजपा की सभा : ग्रामीण जहां हंगामा कर रहे हैं, वहां से थोड़ी ही दूरी पर आज लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह सासद प्रिंस राज की चुनावी सभा होने वाली है। इसे लेकर प्रशासन की परेशानी बढ़ी हुई है। प्रशासन जल्द से जल्द जाम खत्म कराने और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजने के प्रयास में जुटा है, लेकिन हंगामा कर रहे लोग ऐसा होने नहीं दे रहे हैं। लोजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व सासद सूरजभान सिंह भी अपने पार्टी की चुनावी सभा में हो रही बाधा को लेकर परेशान हैं और लोगों को समझाने में जुटे हैं। थाना अध्यक्ष संजीव कुमार मौआर ने बताया कि पुलिस जरूरी कार्रवाई करने में जुटी है। दो महीने पहले करड़ा गांव के युवकों की गई थी जान : अगस्त महीने में घोसवरी थाना क्षेत्र के ही करड़ा गाव निवासी शिवशंकर कुमार (24 वर्ष) और नरेंद्र कुमार (22 वर्ष) की सड़क हादसे में मौत हो गई थी। इस हादसे के बाद भी मुआवजे की माग को लेकर आक्रोशित लोगों ने एनएच 82 जाम कर जमकर हंगामा किया था। दो घंटे जाम और करीब 10 किलोमीटर तक वाहनों की कतार लगने के बाद पुलिस ने बल प्रयोग कर ग्रामीणों को खदेड़ा था।

chat bot
आपका साथी