बिहार में RLSP-JDU Merger पर बवाल- नागमणि ने कुशवाहा को कहा कुर्सी लोभी, बोले- नीतीश को सत्‍ता से हटाएंगे

पूर्व केंद्रीय मंत्री नागमणि ने आरएलएसपी के जेडीयू में विलय पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार एवं उपेंद्र कुशवाहा की आलोचना की है। उन्‍होंने कहा है कि नीतीश कुमार ने राजनीतिक हित के लिए कुशवाहा समाज का इस्तेमाल किया है।

By Amit AlokEdited By: Publish:Mon, 15 Mar 2021 02:29 PM (IST) Updated:Tue, 16 Mar 2021 12:12 PM (IST)
बिहार में RLSP-JDU Merger पर बवाल- नागमणि ने कुशवाहा को कहा कुर्सी लोभी, बोले- नीतीश को सत्‍ता से हटाएंगे
पूर्व केंद्रीय मंत्री नागमणि (फाइल तस्‍वीर) तथा गले मिलते नीतीश कुमार व उपेंद्र कुशवाहा (तस्‍वीर: जागरण)

पटना, स्‍टेट ब्यूरो। पूर्व केंद्रीय मंत्री नागमणि (Nagmani) ने राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के जनता दल यूनाइटेड (JDU) में विलय पर मुख्यम॔त्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) और उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) पर जमकर निशाना साधा है। नागमणि ने सोमवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि कुर्सी और सत्ता के लोभ में उपेंद्र कुशवाहा ने कुशवाहा समाज के स्वाभिमान के साथ विश्वासघात (Cheating with Kushwaha Society) किया है। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने केवल राजनीतिक स्वार्थ के लिए कुशवाहा समाज का इस्तेमाल किया है। उपेंद्र कुशवाहा के साथ आज कुशवाहा समाज नहीं है।

उपेंद्र कुशवाहा ने किया समाज से विश्‍वासघात

नागमणि ने कहा कि उनके पिता शहीद जगदेव (Shaheed Jagdeo) के बाद कुशवाहा समाज ने उपेंद्र कुशवाहा को सर्मथन देने का काम किया, लेकिन उन्‍होंने विश्‍वासघात किया। उन्‍होंने गलतियों के लिए माफी मांगते हुए कहा कि वे समाज के लोगों से विचार-विर्मश कर नई राजनीतिक पार्टी का गठन करेंगे।

नीतीश को सत्‍ता से हटा बनाएंगे कुशवाहा सीएम

नागमणि ने संकल्प लेते हुए कहा कि वे जब तक नीतीश कुमार को सत्ता से बेदखल नहीं कर देंगे और कुशवाहा समाज से मुख्यमंत्री नहीं बनाएंगे, तब तक चैन से नहीं सोएंगे। अब वे कुशवाहा समाज समेत सभी वंचित वर्गों को एकजुट करेंगे। प्रखंड स्तर पर दौरा कर जनसभाएं करेंगे। इसके बाद गांधी मैदान में विशाल रैली करेंगे।

कुशवाहा ने किया था आरएलएसपी से बर्खास्‍त

विदित हो कि नागमणि साल 1977 में पहली बार विधायक बने थे। तब से वे जनता दल, राष्ट्रीय जनता दल, भारतीय जनता पार्टी, लोक जनशक्ति पार्टी, आरएलएसपी, कांग्रेस व जेडीयू आदि कई दलों में रह चुके हैं। उपेंद्र कुशवाहा ने उन्‍हें आरएलएसपी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष के पद से बर्खास्त कर दिया था। इसके बाद वे जेडीयू में शामिल हुए थे। लेकिन नागमणि ने बीते अक्‍टूबर 2019 में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर कुशवाहा समाज की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए जेडीयू से भी इस्‍तीफा दे दिया था। तब उन्होंने नीतीश कुमार पर जेडीयू मनमानी से चलाने का आरोप लगाया था।

chat bot
आपका साथी