दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

RJD Virtual Meeting: तेजस्वी यादव बोले-मानवता पर संकट, राजद के नाम पर कोविड केयर सेंटर बनाएं

राष्ट्रीय जनता दल की बैठक में शामिल नेता। एएनआइ।

राजद प्रमुख लालू प्रसाद एवं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपने विधायकों विधान पार्षदों एवं हारे हुए प्रत्याशियों को पार्टी के नाम पर कोविड केयर सेंटर या आइसोलेशन सेंटर बनाने की अपील की। दोनों रविवार को राजद की वर्चुअल मीटिंग में शामिल हुए।

Akshay PandeySun, 09 May 2021 09:13 PM (IST)

राज्य ब्यूरो, पटना: राजद के वर्चुअल संवाद में रविवार को पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद एवं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपने विधायकों, विधान पार्षदों एवं हारे हुए प्रत्याशियों को राजद के नाम पर कोविड केयर सेंटर या आइसोलेशन सेंटर बनाने की अपील की। तबीयत खराब होने के चलते लालू चंद मिनट बाद ही मीटिंग से निकल गए। तेजस्वी ने इसकी व्याख्या की। कहा कि राजद का प्रयास प्रदेश के प्रत्येक जिले में अपना कोविड केयर सेंटर स्थापित करने का है, जिसमें मरीजों को शुरुआती लक्षण दिखने पर दवा, किट और अन्य जरूरी मदद दी जाएगी। इसके लिए हॉल, स्कूल या सामुदायिक भवनों को चिह्नित करें। स्थानीय प्रशासन का सहयोग लेते हुए वहां बिस्तर, ऑक्सीजन सिलेंडर, बिजली, दवाएं, सफाई और 24 घंटे डॉक्टरी सलाह सुनिश्चित कराएं। 

मरीजों व परिजनों की अनदेखी पर करें विरोध

तेजस्वी ने अपने दल के सभी नेताओं से एकजुट होने की अपील की और कहा कि मानवता पर संकट है। इसे मिलकर सुलझाएं। विधायकों से कहा कि सुनिश्चित करें कि आपकी निधि का एक-एक पैसा आपके क्षेत्र में व्यय हो रहा है कि नहीं। इसमें किसी प्रकार के घालमेल या बंदरबांट के प्रति सजग रहें। अपने क्षेत्र के अस्पतालों, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों की जांच पड़ताल करते रहें। अगर किसी भी प्रकार की कमी, सरकारी कोताही, प्रशासनिक लीपापोती या कर्मियों द्वारा मरीजों व परिजनों की अनदेखी या दुर्व्यवहार दिखे तो फोटो खिंचवाएं, वीडियो बनवाएं और कड़ा विरोध करें। 

कम्युनिटी किचन की शुरुआत करें

तेजस्वी ने कहा कि राजद ने चतुर्थ श्रेणी के सभी कर्मचारियों, सफाईकर्मियों और योद्धाओं के लिए विशेष प्रोत्साहन राशि की मांग की है। राजद के सभी नेता अस्पतालों में भर्ती मरीजों के लिए संतुलित एवं पौष्टिक आहार सुनिश्चित करें। इसके लिए स्थानीय लोगों एवं प्रशासन के सहयोग से कम्युनिटी किचन की शुरुआत करें।

जितनी जरूरत उतरी एंबुलेंस चलवाएं

तेजस्वी ने कहा कि जितनी जरूरत है, उतनी एंबुलेंस चलवाएं। अपने क्षेत्र में जरूरी दवाओं, इंजेक्शन या ऑक्सीजन सिलेंडर की जमाखोरी, मुनाफाखोरी या कालाबाजारी रोकें। सरकारी अस्पतालों में बेड या किसी अन्य सुविधा के नाम पर सरकारी बाबू घूस न वसूले। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.