बिहारः शरद यादव से मिलकर बोले लालू, चिराग पासवान लीडर बन गया; तेजस्वी का मिल सकता है साथ

शरद यादव से मुलाकात के बाद लालू प्रसाद बोले-सांप्रदायिकता और गैर-बराबरी के खिलाफ अंतिम दम तक लड़ाई जारी रहेगी। मीडिया से बातचीत के दौरान लालू प्रसाद ने यह कह कर सबको हैरत में डाल दिया कि चिराग पासवान लीडर बन गए।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 06:42 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 06:42 PM (IST)
बिहारः शरद यादव से मिलकर बोले लालू, चिराग पासवान लीडर बन गया; तेजस्वी का मिल सकता है साथ
समाजवादी नेता शरद यादव और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव। जागरण आर्काइव।

राज्य ब्यूरो, पटना: सेहत में सुधार होते ही राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की राजनीतिक सक्रियता बढ़ गई है। मंगलवार को वरिष्ठ समाजवादी नेता शरद यादव से मुलाकात के बाद लालू प्रसाद बोले-सांप्रदायिकता और गैर-बराबरी के खिलाफ अंतिम दम तक लड़ाई जारी रहेगी। सोमवार को लालू ने यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की थी। लेकिन, मीडिया से बातचीत के दौरान लालू प्रसाद ने यह कह कर सबको हैरत में डाल दिया कि चिराग पासवान लीडर बन गए। चाहे जितना हेर फेर हो, बिहार के लोग चिराग के साथ हैं। उन्होंने तेजस्वी यादव और चिराग पासवान के एक साथ राजनीतिक मंच पर आने की संभावना को स्वीकार किया। कहा कि दोनों एकसाथ आ सकते हैं। 

समाजवादियों को संगठित कर रहे

शरद के आवास पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान लालू ने कहा कि वे समाजवादियों को संगठित कर रहे हैं। शरद यादव के संसद में न रहने से देश की बड़ी आबादी का नुकसान हो रहा है। गरीबों की समस्याओं पर चर्चा नहीं होती है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल बताने पर उनकी टिप्पणी थी-इसके बारे में नरेंद्र मोदी सोचें। भाजपा ने कह दिया है कि पीएम की वैकेंसी नहीं है। नीतीश कुमार के लिए आपके दिल में जगह है क्या? लालू प्रसाद का कहना था-दिल में जगह बनती है। बिगड़ती है। लोग आते हैं। चले जाते हैं। लेकिन, अभी ऐसी कोई बात नहीं है। उन्होंने पेगासस से जुड़े सवाल पर कहा-इसकी जांच होनी चाहिए। लालू प्रसाद ने कहा कि देश में तीसरे मोर्चे की संभावना है और इसके लिए गोलबंदी होनी ही चाहिए। 

संघर्ष ही हमारा संस्कार

लालू प्रसाद ने ट्वीट किया-वरिष्ठ समाजवादी नेता शरद भाई से मुलाकात कर स्वास्थ्य लाभ संबंधित जानकारी हासिल की। सामाजिक न्याय, शैक्षणिक और राजनीतिक असमानता के विरूद्ध हमारा लंबा संघर्ष रहा है। हम समाजवादियों का संघर्ष ही संस्कार है। शरद यादव ने अपने फेसबुक पर लिखा-लोग मंजिल देखते हैं। हम सफर देखते हैं। राजनीति में युवा समय से असमानता के खिलाफ संघर्ष के हमारे समाजवादी साथी लालू जी से भेंट हुई। 

पारिवारिक माहौल में मुलाकात

शरद और लालू प्रसाद की मुलाकात बिल्कुल पारिवारिक माहौल में हुई। राजद अध्यक्ष अपनी पुत्री एवं राज्यसभा सदस्य डा. मीसा भारती के साथ पहुंचे। उनके साथ सांसद प्रेम चंद्र गुप्ता भी थे। बातचीत के दौरान शरद यादव की पत्नी डा. रेखा यादव, पुत्री सुहासिनी बुंदेला और पुत्र शांतनुु बुंदेला मौजूद थे। शरद यादव की पुत्री सुहासिनी बुंदेला बिहार विधानसभा चुनाव में बिहारीगंज से कांग्रेस की उम्मीदवार थीं। वह चुनाव हार गईं। 

chat bot
आपका साथी