राबड़ी ने फोन कर तेजप्रताप को समझाया, कार्तिक पूर्णिमा के बाद लौट सकते हैं पटना

दीपावली और छठ पर्व पर भी लालू के लाल तेजप्रताप यादव घर नहीं लौटे। राबड़ी ने तेजप्रताप से फोन पर बात की और समझाया। हो सकता है कि तेजप्रताप कार्तिक पूर्णिमा के बाद पटना लौट आएंगे।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Thu, 15 Nov 2018 12:17 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 11:46 PM (IST)
राबड़ी ने फोन कर तेजप्रताप को समझाया, कार्तिक पूर्णिमा के बाद लौट सकते हैं पटना
राबड़ी ने फोन कर तेजप्रताप को समझाया, कार्तिक पूर्णिमा के बाद लौट सकते हैं पटना

 पटना [जेएनएन]। दीपावली और छठ पर्व में पहली बार अपने से दूर रहे बेटे तेजप्रताप को मनाने के लिए मां राबड़ी देवी ने फोन पर हालचाल लिया। जानकारी के मुताबिक गुरुवार को राबड़ी ने तेजप्रताप को फोन पर समझाने की पूरी कोशिश की। दोनों के बीच लंबी बातचीत हुई है। राबड़ी ने रूठे बेटे को मनाया है और वापस लौटने को कहा है।

दोस्तों ने कहा-कार्तिक पूर्णिमा के बाद लौट सकते हैं तेजप्रताप

वैसे तो वे लगातार तेजप्रताप की गतिविधि पर  नजर रखी हुईं है। लेकिन, मां-बेटे की लंबी बातचीत के बाद भी तेजप्रताप के पटना लौटने की निश्चित तिथि सार्वजनिक नहीं हो पाई। पत्नी ऐश्वर्या से तलाक की अर्जी कोर्ट में दायर करने के बाद तेजप्रताप भगवान कृष्ण से जुड़े जगहों पर जमे हुए हैं। 

इससे पहले गोवर्धन परिक्रमा के बाद उनकी तबीयत बिगड़ने की भी बात सामने आई थी। तेजप्रताप से साथ रहे दोस्तों का कहना है कि कार्तिक पूर्णिमा के बाद वे घर लौट सकते हैं।

ब्रजधाम पहुंचे, पौराणिक तीर्थस्थलों का भ्रमण किया

सूत्रों के मुताबिक मथुरा-वृंदावन, बरसाना के साथ ही उन्होंने अपने प्रवास के दौरान हरियाणा में पड़ने वाले ब्रज के मंदिरों के भी दर्शन किए। अंजनी कुंड में स्नान कर चमेली वन की परिक्रमा की। हरियाणा के होडल व पलवल में पड़ने वाले ब्रज के पौराणिक तीर्थस्थलों का भ्रमण किया। वे होडल के भुलवाना गांव गए। यहां मंदिर में दर्शन करने के बाद अंजनी कुंड में स्नान कर पूजा-अर्चना भी की। 

तेज प्रताप यादव मथुरा के मंदिरों में भी घूमते नजर आए हैं। 10 तारीख की रात बरसाने की राधा रानी मंदिर में शॉल ओढ़कर मंदिर में दर्शन करने पहुंचे तेज प्रताप यादव ने मीडिया से भी दूरी बनाए रखी, लेकिन उनकी तस्वीरें सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयीं। 

बताया जा रहा है कि तेजप्रताप 20 मिनट राधा रानी मंदिर में रुकने के बाद बिना बताए वहां से एकांत स्थान के लिए निकल गए। तेज प्रताप यादव करीब सात दिन से मथुरा में घूम रहे थे। कभी गोवर्धन की परिक्रमा लगाने जाते हैं तो कभी वृंदावन के केसी घाट पर नाव में सैर करते हुए नजर आए थे।

दीपावली और छठ में भी घर नहीं लौटे तेजप्रताप 

गौरतलब है कि पहली बार तेजप्रताप दीपावली और छठ जैसे महापर्व में अपने घर पर मौजूद नहीं थे। हालांकि, उन्होंने गुरुवार को बरसाना के राधा रानी मंदिर में शाल ओढ़ कर चोरी छुपे दर्शन किया। यह सारी हरकतें सीसीटीवी में कैद हो गई हैं। मंदिर में 20 मिनट बिताने के बाद तेज वहां से निकल गए। इससे पहले उन्हें 13 नवंबर को मथुरा के बरसाना में बांसुरी बजाते हुए देखा गया था। इस दौरान उन्होंने नाव पर भी सैर किया था।

पत्नी से हैं नाराज, धार्मिक स्थलों पर घूम रहे

लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने अपनी पत्नी ऐश्वर्या पर कई गंभीर आरोप लगाये हैं। पत्नी से नाराज होकर उन्होंने शादी के छह महीने बाद ही कोर्ट में तलाक की अर्जी दे दी है। उन्होंने इस मामले पर मीडिया से बात करते हुए कहा था कि वह घुट-घुट कर जी रहे हैं।

उन्होंने अपनी शादी के बारे में कहा था कि शादी कराकर उन्हें फंसाया गया है। इसके आगे उन्होंने कहा था कि अगर प्रधानमंत्री भी आ जाएंगे तो वे अपने फैसले को नहीं बदलेंगे। इसके अलावा उन्होंने अपनी पत्नी पर कई बड़े आरोप लगाए हैं। 

chat bot
आपका साथी