लालू के भकचोन्‍हर के साथ पटना में युवाओं की सेल्‍फी, बेटी रोहिणी ने कहा, इसे कहते हैं मास लीडर

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद (RJD Supremo Lalu Prasad Yadav) के भकचोन्‍हर (Bhakchonhar) शब्‍द को लेकर खूब सियासत हुई थी। अब पटना के एक रेस्‍टोरेंट में भकचोन्‍हर का बोर्ड लगा दिया गया है। यह युवाओं के लिए सेल्‍फी प्‍वाइंट बन गया है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 12:29 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 03:20 PM (IST)
लालू के भकचोन्‍हर के साथ पटना में युवाओं की सेल्‍फी, बेटी रोहिणी ने कहा, इसे कहते हैं मास लीडर
पटना के रेस्‍टोरेंट में लगा भकचोन्‍हर का बोर्ड। साभार-मुकेश सिंह का ट्वि‍टर हैंडल

पटना, आनलाइन डेस्‍क। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद (RJD Supremo Lalu Prasad Yadav) के भकचोन्‍हर (Bhakchonhar) शब्‍द को लेकर खूब सियासत हुई थी। कांग्रेस के भक्‍त चरण दास (Congress Bihar Incharge Bhakt Charan Das) के संबंध में उन्‍होंने ऐसा कह दिया था। तब इस शब्‍द की पूरी व्‍याख्‍या की गई थी। राजद (RJB) की ओर से भी सफाई दी गई थी। अब पटना के एक रेस्‍टोरेंट में भकचोन्‍हर का बोर्ड लगा दिया गया है। रेस्‍टोरेंट पहुंचने वाले लोग यहां जमकर सेल्‍फी ले रहे हैं। इसकी तस्‍वीर मुकेश सिंह नामक के एक व्‍यक्ति ने ट्व‍िटर पर पोस्‍ट की है। इसे  राष्‍ट्रीय जनता दल ने  रिट्वीट किया है। 

राजद ने कहा-इसे कहते हैं मास लीडर 

मुकेश सिंह ने जो तस्‍वीर ट्वीट की है उसमें लिखा है पटना के रेस्‍टोरेंट में भकचोन्‍हर का बोर्ड दिखा। पूछे तो बोला कि लालू जी द्वारा प्रयोग में लाया यगा स्‍वदेशी गुणगान है। हमारे होटल का नाम स्‍वदेश है इसलिए चुन-चुन के स्‍वदेशी शब्‍द सब लटकाए हुए हैं। ग्राहक को बहुत अच्‍छा लगता है। सब सेल्‍फी लेता है। तस्‍वीर को रिट्वीट करते हुए राजद ने इशारों में लालू प्रसाद की लोकप्रियता की चर्चा की है। लिखा है कि, इसे कहते हैं मास लीडर। जो कह देते हैं वह बच्‍चे-बच्‍चे की जुबान पर चढ़ जाता है। जो नामकरण कर देते हैं वह सदा के लिए चिपक जाता है।बताया जाता है कि यह रेस्‍टोरेंट बोरिंग रोड में है। यहां खटिया पर यह बैनर टांगा गया है। इसमें भकचोन्‍हर शब्‍द की पूरी व्‍याख्‍या की गई है। अंग्रेजी में विवरण लिखा गया है जिसमें भकचोन्‍हर का अर्थ मूर्ख बताया गया है। अंग्रेजी में इन्‍कंपीटेंट और बेवकूफ लिखा गया है। 

(भकचोन्‍हर वाले बैनर के साथ सेल्‍फी लेते युवा। जागरण)

इधर लालू प्रसाद की पुत्री रोहिणी आचार्य ने इसे ट्वीट करते हुए लिखा है नीति नियत और सिद्धांत पर अडिग रहकर मनुवादी ताकतों को धूल चटाकर, गरीब, वंचित और शोषित समाज को अध‍िकार दिला जाता है, लालू जी के जैसा मास लीडर वही कहलाता है। 

बता दें कि बिहार में भकचोन्‍हर के बाद ऐसे शब्‍दों का प्रचलन बहुत बढ़ गया है। पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की बहू दीपा मांझी ने लालू प्रसाद के बेटे और बेटी के लिए आपत्तिजनक शब्‍द का प्रयोग कर दिया। इसी तरह डिप्‍टी सीएम रेणु देवी ने आरा के एक नेता के संबंध में ऐसा बोल दिया जिससे बहुत बवाल मचा। 

chat bot
आपका साथी