बिहार में खेला करने लालू यादव आज आ रहे पटना, तेजस्‍वी यादव और तेज प्रताप में सुलह के बढ़े आसार

Bihar Politics माना यह भी जा रहा है कि लालू अपने परिवार में चल रहे खेला को शांत कराने का प्‍लान भी लेकर आ रहे हैं। पिछले दिनों राबड़ी देवी ने भी ऐसी ही कोशिश की थी लेकिन उसका कोई नतीजा नहीं निकला।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 10:33 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 10:33 AM (IST)
बिहार में खेला करने लालू यादव आज आ रहे पटना, तेजस्‍वी यादव और तेज प्रताप में सुलह के बढ़े आसार
तेजस्‍वी यादव, तेज प्रताप यादव और लालू यादव। फाइल फोटो

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar Politics: राष्‍ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद लंबे अरसे के बाद आज बिहार आ रहे हैं। उनके दोपहर दो बजे तक पटना पहुंचने की उम्‍मीद है। राजद नेताओं का दावा है कि लालू के आने से बिहार में उनकी पार्टी को नई ताकत मिलेगी, कार्यकर्ताओं का उत्‍साह बढ़ेगा और इसका नतीजा विधानसभा उप चुनाव में दोनों सीटों पर जीत के तौर पर देखने को मिलेगा। तेजस्‍वी यादव का यह भी दावा है कि उप चुनाव की दोनों सीटें जीत लेने के बाद राज्‍य में उनकी सरकार बन जाएगी। माना यह भी जा रहा है कि लालू अपने परिवार में चल रहे खेला को शांत कराने का प्‍लान भी लेकर आ रहे हैं।

तेज प्रताप यादव और तेजस्‍वी के बीच सुलह पहला काम

बेटे तेज प्रताप यादव की शादी के बाद यह पहला मौका है जब वे पटना और बिहार की धरती पर कदम रख रहे हैं। तब लालू चारा घोटाले में सजा काट रहे थे और अब वे इस मामले में स्‍वास्‍थ्‍य आधार पर जमानत पर हैं। पिछली बार वे बेटे की शादी के लिए पेराेल पर पटना आए थे। तब से अब तक उनकी पार्टी और परिवार के साथ ही बिहार में भी काफी कुछ बदल गया है। लालू इस बार बिहार आते हैं तो उनकी सबसे बड़ी चुनौती अपने परिवार में चल रहे खेला को शांत करने की ही रहेगी। चुनाव के मोर्चे पर तो अब तेजस्‍वी यादव का चेहरा मेन स्‍क्रीन पर रखने की तैयारी है। ऐसा माना जा रहा है कि लालू तेज प्रताप यादव और तेजस्‍वी यादव के बीच सुलह कराने में सफल होंगे। पिछले दिनों राबड़ी देवी ने भी ऐसी ही कोशिश की थी, लेकिन उसका कोई नतीजा नहीं निकला। अलबत्‍ता लालू के दौरे से पहले तेज प्रताप के तेवर जरूर ही पहले से थोड़े नर्म हैं।

चुनाव प्रचार में जाने के आसार कम

लालू यादव की खराब सेहत के कारण उनके विधानसभा के उप चुनाव में प्रचार पर जाने के आसार कम हैं। हालांकि इसको लेकर अभी कोई पुख्‍ता सूचना नहीं है। हालांकि, यह तय है कि राजद अब बिहार में तेजस्‍वी यादव को ही मुख्य चेहरे के तौर पर सामने रखने की रणनीति पर काम हो रहा है।

chat bot
आपका साथी