मंत्री के बयान पर बोले लालू की पार्टी के जगदानंद, दिल्ली में नरेन्द्र मोदी और बिहार में नीतीश कुमार दें इस्तीफा

सीमांचल में विदेश के पैसों से जमीन खरीदी जा रही है। घुसपैठ चरम पर है। भूमि‍ सुधार एवं राजस्‍व विभाग के मंत्री रामसूरत राय के इस बयान पर राजद ने हमला किया है। जगदानंद ने कहा है कि बिहार में नीतीश और दिल्ली में मोदी को इस्तीफा देना चाहिए।

Akshay PandeyThu, 16 Sep 2021 07:02 PM (IST)
बिहार सीएम नीतीश कुमार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव। जागरण आर्काइव।

जागरण टीम, पटना। बिहार के भूमि‍ सुधार एवं राजस्‍व विभाग के मंत्री रामसूरत राय के एक बयान से राज्य का सियासी पारा चढ़ गया है। रामसूरत ने बुधवार को कहा था कि सीमांचल में विदेश के पैसों से जमीन खरीदी जा रही है। घुसपैठ चरम पर है। मंत्री के बयान पर जहां राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में साथी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) एमएलसी ने उनसे इस्तीफा मांगा है तो वहीं अब विपक्ष ने भी पलटवार कर दिया है। लालू प्रसाद यादव के राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के बिहार अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि देश की सीमा की जिम्मेदारी केंद्र के पास है। अगर मंत्री ऐसा कह रहे हैं तो दिल्ली में नरेन्द्र मोदी और बिहार में नीतीश कुमार को इस्तीफा देना चाहिए। 

बिहार राजद अध्यक्ष जगदानंद ने कहा कि भारत की सीमाओं की रक्षा करने की जिम्मेदारी केंद्र सरकार की है। दिल्ली में हुकूमत आरएसएस और नरेंद्र मोदी की है। उन्होंने कहा कि अगर सीमा पर घुसपैठ हो रहा है तो ये आरोप सीधे नरेंद्र मोदी पर है। जगदानंद ने कहा कि आखिर पीएम मोदी कर क्या रहे हैं? केवल हिंदु-मुसलमान और हिंदुस्तान और पाकिस्तान से ही देश नहीं चलेगा। भारत के लोग मिलजुल के रहते हैं। जगदानंद ने कहा कि अगर कोई घुसपैठिया देश के लिए खतरा है तो उसे निकालें। आपको किसी ने रोका है क्या।

केंद्र और राज्य सरकार अपनी विफलता पर करे विचार

बिहार राजद अध्यक्ष ने कहा कि बिहार के भूमि‍ सुधार एवं राजस्‍व विभाग के मंत्री रामसूरत राय सच कह रहे हैं या नहीं ये मैं नहीं जानता पर लेकिन उनकी बात सही है तो सरकार अपनी विफलता पर विचार करे। जदयू एमएलसी खालिद अनवर के मंत्री से इस्तीफा मांगने की बात पर जगदानंद ने कहा कि जनता के साथ धोखाधड़ी में किसी का साथ नहीं देना चाहिए। इस्तीफा दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बिहार में सीएम नीतीश कुमार को देना चाहिए।  

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.