भाजपा विधायक को बोला मिलावटी पैदाइश तो राजद विधायक को कहा बालू माफिया, जानें- फिर क्या हुआ

विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को परिसर में अमंगलकारी स्थिति पैदा हो गई। सदन के अंदर हंगामे के आसार हैं। उससे पहले विधानसभा के बाहर दरभंगा के भाजपा विधायक संजय सरावगी की राजद विधायक व प्रवक्‍ता भाई वीरेंद्र से भिड़ंत हो गई।

Vyas ChandraTue, 30 Nov 2021 11:14 AM (IST)
विधानसभा परिसर में एक-दूसरे से भिड़े भाजपा व राजद विधायक। जागरण

पटना, राज्‍य ब्‍यूरो। Bihar Politics: विधानमंडल के शीतकालीन सत्र (Winter Session of Bihar Legislature) के दूसरे दिन मंगलवार को परिसर में अमंगलकारी स्थिति पैदा हो गई। सदन के अंदर हंगामे के आसार थे। उससे पहले विधानसभा के बाहर दरभंगा के भाजपा विधायक संजय सरावगी (BJP MLA Sanjay Sarawagi) की राजद विधायक व प्रवक्‍ता भाई वीरेंद्र (RJD MLA Bhai Virendra) से भिड़ंत हो गई। स्थिति ऐसी हो गई कि बीच-बचाव करना पड़ा। राजद विधायक ने अपशब्‍दों का इस्‍तेमाल करते हुए भाजपा विधायक को मिलावटी पैदाइश वाला तक कह दिया। जमकर गालीगलौच की। वहीं भाजपा विधायक ने कहा कि इनलोगों का संस्‍कार ही ऐसे हैं। ये लोग बिहार को और बालू को लूटने वाले हैं। इधर मामला सदन में पहुंचा तो विधानसभा अध्‍यक्ष विजय कुमार सिन्‍हा ने राजद विधायक को मर्यादा में रहने की चेतावनी दी। कहा कि वरिष्‍ठ हैं। आपसे नए विधायक सीखते हैं। ऐसे में आपको आचरण पर ध्‍यान रखना चाहिए। 

यहीं पर पटककर मारेंगे तुमको 

बताया जाता है कि विधानसभा के सत्र की कार्रवाही शुरू होने से पहले भाजपा और राजद विधायक मीडिया से बात कर रहे थे। इसी दौरान विवाद शुरू हो गया। इस दौरान मीडियाकर्मियों ने बीच-बचाव किया। राजद विधायक ने कहा कि तुम्‍हारी उम्र क्‍या है। मिलावटी पैदाइश है तुम्‍हारी। यहीं पटक कर मारेंगे। राजद विधायक ने कहा कि वे संजय सरावगी से सीनियर हैं। इसके बाद भी भाजपा विधायक ने उनसे बदतमीजी की है। उनके संस्‍कार पर सवाल उठाए। कहा कि हम किसी को कभी तुमताम नहीं कहते चाहे वह छोटे हों या बड़े। लेकिन भाजपा विधायक ने उनके साथ ऐसा व्‍यवहार किया। उनका क्‍या धंधा है सबको मालूम है। सरकार में ऐसे मिलावटी लोग मौजूद हैं।

राजद का संस्‍कार आ गया सामने 

वहीं भाजपा विधायक संजय सरावगी ने कहा कि राजद का जो संस्‍कार है वह भाई वीरेंद्र ने दिखा दिया है। इन लोगों ने अपहरण उद्याेग चलाया। बालू लूटा। लेकिन अब इन लोगों को इसका मौका नहीं मिल रहा है। खिसियानी बिल्‍ली खंभा नोचे जैसी हरकत कर रहे हैं। जैसा संस्‍कार होगा, वैसा ही शब्‍द निकलेगा। 

कुल मिलाकर जिस तरह की घटना हुई, वह माननीय के आचरण के बिल्‍कुल खिलाफ है। कई विधायकों ने इस घटना की निंदा की है। कहा है कि माननीयों को शब्‍दों की मर्यादा का ख्‍याल रखना चाहिए। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.