राजद नेता दीपक शराब के धंधे में था लिप्‍त, इस वजह से की गई हत्‍या, बक्‍सर के एसपी ने बताया कारण

दीपक हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा। शूटर समेत दो गिरफ्तार। महज 20 हजार रुपयों के लिए की गई थी राजद कार्यकर्ता की हत्या। मामले में मुख्य अभियुक्त गिरफ्तार एक को हिरासत मेंं लेकर पूछताछ कर रही पुलिस।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sun, 04 Jul 2021 06:14 PM (IST) Updated:Sun, 04 Jul 2021 06:14 PM (IST)
राजद नेता दीपक शराब के धंधे में था लिप्‍त, इस वजह से की गई हत्‍या, बक्‍सर के एसपी ने बताया कारण
पुलिस जांच में हत्‍याकांड का पर्दाफाश। प्रतीकात्‍मक फोटो

बक्सर, जागरण संवाददाता।  सिमरी के नियाजीपुर बांध के समीप राजद कार्यकर्ता दीपक यादव की 25 जून को हुई हत्या का उद्भेदन पुलिस ने कर दिया है। पुलिस के अनुसार शराब के धंधे में लेन-देन को लेकर दीपक यादव के धंधेबाज साथियों ने ही गोली मारकर उसकी हत्या कर दी थी। वारदात को अंजाम देने वाले अभियुक्तों में से मुख्य अभियुक्त को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

दो वर्षों से शराब के धंधे में लिप्‍त था दीपक  

पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह ने बताया कि दीपक यादव भी आपराधिक चरित्र का युवक था। दो वर्षों से शराब के अवैध कारोबार में संलिप्त था। हत्या के अनुसंधान के क्रम में पुलिस को जानकारी मिली कि दीपक यादव की हत्या उसके ही एक दोस्त उत्तम कुमार ने की है। उत्‍तम सिमरी थाना क्षेत्र के नियाजीपुर के समीप बिगु डेरा निवासी हरिनारायण यादव का पुत्र है। हत्या को अंजाम देने के बाद वह यहां से भागकर दिल्ली चला गया था। दिल्ली से उसके वापस आने की सूचना मिलते ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में ने बताया कि दीपक यादव काफी दिनों से शराब के धंधे में संलिप्त था।

30 हजार उधार लेकर भी नहीं लौटा रहा था दीपक 

दो साल पहले दीपक यादव ने शराब के अपने धंधे को फैलाने के लिए उससे 30 हजार रुपये उधार लिए थे। कुछ दिनों बाद पैसे मांगने पर दीपक वापस करने में आनाकानी करने लगा।पैसे के लिए काफी तकादा करने पर उसने एक पिस्‍टल उत्‍तम को दिए। कहा कि इसकी कीमत दस हजार है। बाकी 20 हजार रुपये भी वह वापस कर देगा। उसके बाद बाकी के पैसे मांगने पर मारपीट की धमकी देने लगा था। छह जून को जब वह अपने पैसे मांगने के लिए डुमरांव दीपक के पास पहुंचा तब उसने अपने दोस्त आशुतोष राय के साथ मिलकर उसे बेरहमी से पीटा।

पिटाई से आक्रोशित होकर उत्‍तम ने दिया घटना को अंजाम 

इस घटना के बाद से ही उत्तम दीपक से बदला लेने की ताक में लगा हुआ था। इस बीच 25 जून को उसे पता चला कि दीपक एक दाह संस्कार में जा रहा है। तब उसने अपने ही गांव के दो साथियों रामापति यादव के पुत्र मिठाई लाल एवं स्व. नन्दजी यादव के पुत्र बब्लू यादव के साथ हत्‍या की सा‍जिश रच दी। तीनों बाइक से नियाजीपुर बांध पहुंचे। कुछ ही देर बाद सफेद रंग की स्काॅर्पियो चलाते हुए दीपक गंगौली बांध की ओर से आते दिखाई दिया। उसे रोकने की कोशिश की ले‍किन नहीं रुका तो दीपक के दिए पिस्‍टल से ही उसे गोली मार दी। इस बीच उत्तम की निशानदेही पर उसके गांव से बबलू यादव को भी  हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

25 जून को की गई थी दीपक यादव की हत्‍या 

बताते चलें कि 25 जून की शाम नियाजीपुर बांध के समीप डुमरांव छात्र राजद के कार्यकर्ता दीपक यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल से लावारिस हालत में एक बाइक तथा एक स्कार्पियाे बरामद की थी। तब पुलिस को खुद घटना की जानकारी नहीं थी। इधर गोली से जख्मी दीपक राय को उसके साथी तत्काल इलाज के लिए सदर अस्पताल और फिर वहां से रेफर किए जाने के बाद वाराणसी जा रहे थे कि रास्ते में ही दीपक की मौत हो गई। शव लेकर वापस आने के बाद जब उसके साथियों ने हंगामा शुरू किया तब जाकर पुलिस को पूरे वारदात की जानकारी मिली थी। इस बीच घटना के उद्भेदन के लिए प्रयास में लगी पुलिस को आखिरकार सफलता मिल गई।

chat bot
आपका साथी