किसान आंदोलन को बिहार में नहीं मिल रही जमीन, महागठबंधन 30 जनवरी को बनाएगा मानव शृंखला

श्‍याम रजक ने राजद के कार्यकर्ताओं को दिया मंत्र मानव शृंखला में दो मीटर की दूरी पर खड़े होंगे महागठबंधन समर्थक किसानों के समर्थन में 30 जनवरी को बनेगी मानव शृंखला राजद की जिला स्तरीय बैठक में सफल बनाने की बनी रणनीति

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 11:14 AM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 11:14 AM (IST)
किसान आंदोलन को बिहार में नहीं मिल रही जमीन, महागठबंधन 30 जनवरी को बनाएगा मानव शृंखला
किसान आंदोलन के समर्थन में मानव शृंखला बनाएगा महागठबंधन। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Kisan Andolan: संसद द्वारा पारित नए कृषि कानूनों (New Agriculture Act) को लेकर विपक्ष की राजनीति को बिहार में जमीन नहीं मिल रही है। इसके बावजूद विपक्षी दलों की उम्‍मीद नहीं टूटी है। दिल्‍ली में चल रहे किसान आंदोलन (Peasant Movement) के समर्थन में गणतंत्र दिवस (Republic Day) के दिन पटना में भी ट्रैक्‍टर मार्च (Tractor March) निकालने की कोशिश हुई। इससे पहले कांग्रेस, जन अधिकार पार्टी और कम्‍युनिस्‍ट पार्टियां पटना में अलग-अलग राजभवन मार्च निकाल चुकी हैं। अब महागठबंधन में शामिल सभी दल राजद, कांग्रेस और कम्‍युनिस्‍ट पार्टियां मिलकर इस मुद्दे पर मानव शृंखला बनाने की तैयारी में हैं।

30 जनवरी को मानव शृंखला बनाएंगे महागठबंधन के नेता-कार्यकर्ता

महात्मा गांधी के शहादत दिवस पर 30 जनवरी को किसानों के समर्थन में महागठबंधन समर्थक मानव शृंखला बनाएंगे। कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करने के लिए दो मीटर की दूरी बनाकर खड़ा होने का फैसला लिया गया। पटना जिले में इसे सफल बनाने के लिए सोमवार को आर. ब्लॉक स्थित स्नातक भवन में बैठक आयोजित की गई थी। इस बैठक में शामिल नेताओं ने विरोध को प्रभावशाली बनाने के लिए रणनीति बनाई। साथ ही किसानों को साथ जोड़ने पर भी चर्चा हुई।

अलग-अलग रूट पर मानव शृंखला बनाने के लिए सौंपी जिम्‍मेदारी

पटना महानगर अध्यक्ष महताब आलम को डाक बंगला से गांधी मैदान तक शृंखला बनवाने का जिम्‍मा सौंपा गया है। राजद के राष्ट्रीय महासचिव सह पूर्व मंत्री श्याम रजक ने कहा कि 30 जनवरी को मानव शृंखला को सभी राजद नेता और कार्यकर्ता सफल बनाएं। मुख्य प्रवक्ता सह विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि गांव, गरीब और किसान आज परेशान हैं। आमजन किसानों के साथ खड़े होकर आयोजन को सफल बनाएं। बख्तियारपुर विधायक अनिरुद्ध यादव, प्रदेश महासचिव सह पूर्व विधानपार्षद आजाद गांधी, महासचिव निराला यादव, एजाज अहमद, भाई अरुण कुमार, डॉ. प्रेम कुमार गुप्ता, राहुल सिंह, देवकिशुन ठाकुर, बलराम चौधरी आदि भी इस दौरान मौजूद रहेंगे।

chat bot
आपका साथी