जंक्शन पर रिटायरिग रूम की सुविधा शुरू

फोटो संख्या - 39 -कम पैसे में पटना जंक्शन पर ही रुक सकेंगे यात्री प्लेटफार्म 10 के ऊपर रिटायरिग रूम शुरू शीघ्र ही शुरू होगी आनलाइन बुकिग की सुविधा --------- -26 माह बाद रिटायरिग रूम की सुविधा शुरू होने से यात्रियों को मिलेगी राहत -4 रिटायरिग रूम में से दो एसी सुपर डीलक्स व दो डिलक्स रूम -1 ड्रेसिग रूम व बालकनी के साथ ही अत्याधुनिक शौचालय भी उपलब्ध ---------- जागरण संवाददाता पटना

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 09:19 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 09:19 PM (IST)
जंक्शन पर रिटायरिग रूम की सुविधा शुरू
जंक्शन पर रिटायरिग रूम की सुविधा शुरू

पटना । पूर्व मध्य रेल की ओर से यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पटना जंक्शन पर लगभग 26 माह बाद रिटायरिग रूम की सुविधा शुरू कर दी गई है। रेलवे का दावा है कि कम पैसे में यात्रियों को अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित सुपर डिलक्स कमरे उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

---------

सुपर डिलक्स कमरे में

अत्याधुनिक सुविधाएं

सुपर डिलक्स कमरे किसी भी बड़े होटल के सूट की तरह उपलब्ध होगा। इसमें अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित बड़ा कमरा तो होगा ही, एक ड्रेसिग रूम व बालकनी के साथ ही अत्याधुनिक शौचालय भी होगा। इसके लिए यात्रियों को 24 घंटे के लिए मात्र 1600 रुपये देने होंगे। अन्य होटलों की तरह 18 फीसद जीएसटी अलग से देना होगा। विजयादशमी के दिन से ही इसकी आफलाइन बुकिग शुरू कर दी गई है।

-----------

रिटायरिग रूम और डारमेट्री

को अब खुद संवार रही रेलवे

विदित हो कि पटना जंक्शन पर पहले से ही 16 रिटायरिग रूम और दो डारमेट्री थी। 26 माह पहले इसे तीन सितारा होटल की तर्ज पर विकसित करने के लिए आइआरसीटीसी को दिया गया था। आइआरसीटीसी ने इसे हैदराबाद की एक कंपनी को विकसित करने का काम दिया था। कोरोना के कारण कंपनी समय पर इसे विकसित नहीं कर सकी थी। अब इसे विकसित करने की जिम्मेदारी रेलवे खुद अपने हाथों में ले ली है।

-----------

रिटायरिग रूम की बुकिग

फिलहाल बुकिग काउंटर से

पटना जं. के करबिगहिया छोर (प्लेटफार्म संख्या 10) पर चार रिटायरिग रूम (विश्राम गृह) की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त इस रिटायरिग रूम की बुकिग फिलहाल पटना जंक्शन के बुकिग काउंटर से की जा सकती है। शीघ्र ही इसकी आनलाइन बुकिग की सुविधा उपलब्ध करा दी जाएगी।

-----------

कोरोना के पूर्व का

ही चार्ज रखा गया

रिटायरिग रूम के उपयोग के दौरान यात्रियों को सरकार द्वारा जारी कोविड प्रोटोकाल का पालन अनिवार्य होगा। चार रिटायरिग रूम में से दो एसी सुपर डीलक्स तथा दो डिलक्स रूम हैं। कोरोना के पूर्व का ही चार्ज रखा गया है।

-----------

सुपर डिलक्स - 1600 रुपये

डिलक्स - 1120 रुपये

(18 फीसद जीएसटी अतिरक्त)

chat bot
आपका साथी